World Test Championship |
News

WTC Final 2023: मुकाबले के लिए दोनों टीम तैयार, मौसम निभाएगा साथ तो बनेगी बात

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) में अब कुछ ही घंटे बचे हैं। ऐसे में अब दोनों टीमों के रणनीतिकार और खिलाड़ी पूरी तैयारी को अंतिम रूप देने में जुट गये हैं। पिच कैसा रहेगा और मौसम का क्या हाल है, अतिम रूप से दोनों टीमों के क्रिकेट इलेवन का ऐलान इस बात पर निर्भर करेगा।

हालांकि बताया जा रहा है कि द ओवल के मैदान पर बॉलरों को अच्छा बाउंस मिलता है। इससे तेज गेंदबाजों को फायदा होगा। अगर मौसम ने साथ दिया तो भारतीय स्पिनर्स को अच्छी सफलता मिल सकती है।
वैसे भी द ओवल का मैदान दोनों टीमों के लिए एक तरह से नया है। दोनों टीमों के खिलाड़ी यहां पर कम ही मैच खेले हैं। इसलिए दोनों के लिए ही यह नया अनुभव होगा।

दोनों टीमों के लिए खिलाड़ी इस तरह होंगे।

इंडिया- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

ऑस्ट्रेलिया- डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।