World Cup Ticket Price, Team India, Rohit Sharma
News

World Cup Ticket Price: ईडन गार्डन में होने वाले मुकाबलों के टिकट की कीमत का हुआ खुलासा, जानें कितने रूपये से होगी शुरुआत

World Cup Ticket Price: वर्ल्ड कप (World Cup) को शुरू होने में अब सिर्फ कुछ दिनों का समय बाकी है और इसको लेकर सभी फैंस बहुत उत्साहित है। बीसीसीआई (BCCI) और आईसीसी (ICC) ने पिछले महीने ही वर्ल्ड कप का शेड्यूल घोषित किया था। वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होकर होकर 19 नवंबर चलेगा। वर्ल्ड कप का पहला मैच पिछली बार की दोनों फाइनलिस्ट टीमें इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (Newzealand) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

World Cup Ticket Price: फैंस को हैं बेसब्री से इंतजार

वर्ल्ड कप को शुरू होने में समय कम है और धीरे धीरे स्टेडियम के टिकट की कीमत भी सामने आने लगी है। हालांकि अभी टिकट की बिक्री नहीं शुरू हुई है। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) के अध्यक्ष स्नेहसीश गांगुली ने ईडन गार्डेंस (Eden Gardens) में होने वाले मैचों की टिकट की कीमत की घोषणा कर दी है।

ईडन गार्डेन अपने आप में ही एक ऐतिहासिक मैदान है। यहां पर पहले भी कई बड़े मैच हो चुके है। 1987 वर्ल्ड कप का फाइनल, 2016 टी 20 वर्ल्ड कप का फाइनल और भारत का पहला डे–नाइट टेस्ट इसी मैदान पर आयोजित किए जा चुके हैं। इस बार के वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल भी इसी मैदान पर खेला जाएगा। यहां पर सेमीफाइनल को मिलाकर 5 मैच होने है जिनके टिकट की कीमत अलग अलग है।

यहां पर नीदरलैंड्स और बांग्लादेश, पाकिस्तान और बांग्लादेश, इंडिया और साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और इंग्लैंड तथा दूसरा सेमीफाइनल होना है।

नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के मैच में टिकट की कीमत 650 से शुरू होकर 1500 तक है। जबकि पाकिस्तान, इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैचों में टिकट की कीमत 800 से शुरू होकर 2200 रुपए है। लेकिन भारत (India) के मैच में टिकट की कीमत अन्य मुकाबलों की अपेक्षा ज्यादा है। भारत और साउथ अफ्रीका तथा सेमीफाइनल वाले मैच में टिकट की कीमत 900 से शुरू होकर 3000 रुपए तक है।

फैंस को टिकटों के ऑनलाइन आने का बड़ा बेसब्री से इंतजार है। चूंकि इस बार का वर्ल्ड कप घर में हो रहा है और सभी फैंस इसको देखने का मौका नहीं छोड़ना चाहते है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।