World Cup 2023 Warmup Matches, Team India
News

World Cup 2023 Warmup Matches: ICC ने वर्ल्ड कप के वार्मअप मैचों की तारीखों का किया एलान, जानिए कब हैं भारत के मुकाबले

World Cup 2023 Warmup Matches: वर्ल्ड कप (World Cup) को शुरू होने में अब सिर्फ कुछ दिनों का ही समय बाकी है। आईसीसी (ICC) ने वर्ल्ड कप से पहले होने वाले वार्मअप मैचों के शेड्यूल की घोषणा कर दी है। वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच तीन ग्राउंडो पर खेले जायेंगें। जिसमें हैदराबाद, गुवाहाटी और त्रिवेंद्रम शामिल हैं।

Team India: भारत को 2 मुकाबले खेलने हैं

भारतीय टीम को दो वॉर्म अप मैच खेलने हैं। भारत का पहला वार्मअप मैच 30 सितंबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। जबकि उसका अगला मैच 3 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ होगा। भारतीय टीम को अपने वर्ल्ड कप का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करना है। आपको बता दें, कि भारत इस टूर्नामेंट का होस्ट भी है। और पिछले 3 बार से होस्ट करने वाले देशों ने ही खिताब जीता है।

भारतीय टीम पिछले 10 सालों से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। जबकि पिछले 12 सालों से कोई वर्ल्ड कप भी नहीं जीता है। बता दें, कि भारतीय टीम ने आखिरी बार 2013 में एम एस धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में इंग्लैंड को चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) में हराकर खिताब पर कब्जा किया था।

Warmup Matches: 29 सितंबर से होंगे शुरू

वार्मअप मैचों की शुरुआत 29 सितंबर को होगी। इस दिन 3 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच त्रिवेंद्रम और आखिरी मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा। जबकि 30 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच त्रिवेंद्रम में मुकाबला खेला जाएगा।

वहीं 2 अक्टूबर को भी 2 मुकाबले खेले जायेंगें। पहला मैच इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच गुवाहाटी में और दूसरा मैच न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच त्रिवेंद्रम में खेला जाएगा। जबकि 3 अक्टूबर को वार्मअप मुकाबलों का आखिरी दिन होगा। इस दिन भी 3 मुकाबले खेले जायेंगें। पहला मैच अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में खेला जाएगा और आखिरी मैच पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप के मुकाबले कुछ इस तरह हैं–

Friday 29 September

Bangladesh v Sri Lanka, Barsapara Cricket Stadium, Guwahati

South Africa v Afghanistan, Greenfield International Stadium, Thiruvananthapuram

New Zealand v Pakistan, Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad

        Saturday 30 September 

India v England, Barsapara Cricket Stadium, Guwahati

Australia v Netherlands, Greenfield International Stadium, Thiruvananthapuram

           Monday 2 October

England v Bangladesh, Barsapara Cricket Stadium, Guwahati

New Zealand v South Africa, Greenfield International Stadium, Thiruvananthapuram

            Tuesday 3 October

Afghanistan v Sri Lanka, Barsapara Cricket Stadium, Guwahati

India v Netherlands, Greenfield International Stadium, Thiruvananthapuram

Pakistan v Australia, Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।