World Cup 2023 Warmup Matches, Ravichandran Ashwin
News

World Cup 2023 Warmup Matches: इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में जीत से शुरुआत करना चाहेगी भारतीय टीम

World Cup 2023 Warmup Matches: वर्ल्ड कप 2023 के वार्मअप मैच शुरू हो गए है। वार्मअप मैचों के पहले दिन के मुकाबले काफी एकतरफा ही रहे और शायद ये आने वाले वर्ल्ड कप की भनक भी दे गए है कि वर्ल्ड कप किस तरह से जाने वाला है।

World Cup 2023 Warmup Matches: कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी

वार्मअप मैचों के दूसरे दिन भारत का सामना डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से होगा। यह मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच के लिए एक दिन पहले ही गुवाहाटी पहुंच गई थी और वहां पर कुछ खिलाड़ियों ने अभ्यास भी किया था।

दोनों टीमों के लिए यह वार्मअप मैच बहुत ज्यादा जरूरी है क्योंकि उनकी तैयारी बहुत हद तक इन मुकाबलों पर भी टिकी हुई है। वर्ल्ड कप में क्या टीम कॉम्बिनेशन के साथ खिलाया जाए इसका पता भी इन वार्मअप मैचों के जरिए ही चलेगा।

India Vs England: 2 बजे से शुरू होगा मुकाबला 

भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला गुवाहाटी में 2:00 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों ने मैच से एक दिन पहले अभ्यास किया था। क्योंकि यह ऑप्शनल नेट सेशन था इसलिए कुछ खिलाड़ी ही अभ्यास करने आए थे। भारतीय टीम मैच से लगभग 1 दिन पहले ही गुवाहाटी पहुंची थी इसलिए ज्यादातर खिलाड़ियों ने आराम करना ही उचित समझा।

भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, शुभमन गिल और ईशान किशन हो अभ्यास के लिए आए थे। रविचंद्रन अश्विन और शार्दुल ठाकुर ने गेंदबाजी से ज्यादा बल्लेबाजी का अभ्यास किया। क्योंकि दोनों खिलाड़ियों को अपनी गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी से भी योगदान देना पड़ेगा।

Ravichandran Ashwin: नंबर 8 पर तेज तर्रार पारी आयेगी काम 

शार्दुल और अश्विन नंबर 8 की जगह के लिए ही लड़ रहे है। अगर पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होगी तो वहां पर अश्विन खेलेंगे और तेज गेंदबाजी के लिए मदद होगी तो वहां शार्फुल खेलेंगे। इन दोनों की बल्लेबाजी भी भारतीय टीम के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाली है इसलिए दोनों खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी के ऊपर जमकर पसीना बहा रहे थे।

हालांकि नेट खत्म करने से पहले रविचंद्रन अश्विन अकेले गेंदबाजी करते हुए दिखे थे। ऐसा लग रहा है कि वो वर्ल्ड कप के लिए किसी नई गेंद को सीखने का प्रयास कर रहे है। भारतीय टीम ने तकरीबन 1 घंटे एक नेट में अभ्यास किया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।