World Cup 2023, Wanindu Hasaranga
News

World Cup 2023: वर्ल्ड कप में श्रीलंका को लगा झटका, स्टार गेंदबाज Wanindu Hasaranga हुए वर्ल्ड कप से बाहर

World Cup 2023: श्रीलंकाई टीम को वर्ल्ड कप से पहले एक और बड़ा झटका लग गया है। श्रीलंका के स्टार स्पिनर Wanindu Hasaranga चोट के चलते वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए है। जबकि उनके अलावा स्टार तेज गेंदबाज Dushmanta Chameera भी चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए है।

World Cup 2023: 27 सितंबर है टीम जमा करने की आखिरी तारीख

वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर है। इस दिन तक सभी टीमों को अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर देंगी। उसके बाद वो अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं कर सकती है। टीम में बदलाव तभी संभव है कोई खिलाड़ी चोटिल हो।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब चमिरा किसी आईसीसी टूर्नामेंट के पहले चोटिल हो गए हो। इसके पहले पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी 20 वर्ल्ड कप में भी चमीरा टीम का हिस्सा नहीं थे। श्रीलंका को मुख्य टूर्नामेंट में चमीरा के बिना जाने की आदत सी हो गई है।

World Cup 2023: बिना प्रमुख गेंदबाजों के साथ उतरने को मजबूर श्रीलंका 

श्रीलंका ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। वो इसलिए भी टीम का ऐलान करने में देरी कर रही थी क्योंकि उनके प्रमुख गेंदबाज चोटिल चल रहे हैं। जिसकी वजह से उनको अपनी टीम बनाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Maheesh Theekshana का नाम इस इंजरी लिस्ट में सबसे आखिरी में जुड़ा है। वो एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल होकर बाहर हुए थे। Wanindu को श्रीलंका प्रीमियर लीग के दौरान चोट लगी थी। उन्होंने अकेले दम पर ही अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया था।

Wanindu Hasaranga: चोट के बावजूद खेला था मैच 

हालांकि क्वालीफायर में चोटिल होने के बावजूद भी उन्होंने मैच खेला था। जब कि उनको पता था कि उनको आगे वर्ल्ड कप और एशिया कप भी खेलना है और उसमें वो टीम के अहम सदस्य है। Wanindu ने लीग में शानदार प्रदर्शन किया था और गेंद तथा बल्ले के साथ अपना जोहर दिखाया था। उन्होंने बल्ले से टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे जबकि गेंद से उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे। और टूर्नामेंट के लगभग हर अवॉर्ड वो अकेले ही ले गए थे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।