World Cup 2023
News

World Cup 2023: विश्व कप से पहले पाकिस्तान ने BCCI के सामने रखी नामुमकिन शर्त, तो क्या वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएगी PAK टीम ?

World Cup 2023: भारत में मैच खेलने को लेकर पाकिस्तान के नखरे कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। पिछले साल भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान न जाने का ऐलान किया था तब से अब तक पाकिस्तान भी World Cup 2023 में खेलने के लिए तमाम तरह की अजीबोगरीब शर्तें रख रहा है। खबरों की मानें तो पाकिस्तान ने विश्वकप के लिए नया अड़ंगा पैदा करते हुए बीसीसीआई से लिखित आश्वासन की डिमांड कर दी है।

World Cup 2023: पाकिस्तान ने टीम के लिए लिखित में मांगी हाईसिक्योरिटी की मांग

पाकिस्तान की इस मांग के बाद पाकिस्तानी टीम के World Cup 2023 में खेलने को लेकर मुश्किलें बढ़ती हुई हुई नजर आ रही हैं। पाकिस्तानी टीम भारत में वर्ल्ड कप खेलेगी या नहीं ये पाकिस्तान की सरकार तय करेगी और इसलिए पाकिस्तान की सरकार ने पाकिस्तान क्रिकिट बोर्ड से भारत में पाकिस्तान की टीम को लिखित में हाई सिक्योरिटी देने की शर्त रखी है।

Also Read: WTC Points Table 2023: पाकिस्तान ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में अपना दबदबा कायम रखा

जिसके बाद PCB ने बीसीसीआई और आईसीसी से पाकिस्तान टीम को लिखित में उच्च सुरक्षा देने की मांग की है। उनका कहना है कि भारत में उनकी टीम के खिलाड़ियों को हाई सिक्योरिटी की सुरक्षा मिलेगी इस बात का लिखित में आश्वासन देने के बाद ही टीम को भारत जाने की इजाजत दी जाएगी।

पाकिस्तान की इस मांग को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि टीम पाकिस्तान का भारत में World Cup 2023 खेलना नामुमकिन होने वाला है क्योंकि बीसीसीआई पाकिस्तान की इस अजीब मांग को शायद ही माने।

गौरतलब है कि जब से भारत में वनडे World Cup 2023 का आधिकारिक शेड्यूल जारी किया गया है। पीसीबी  पाकिस्तान टीम को भारत में खेलने के लिए नई-नई मांगे रखता रहा है। अहमदाबाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खेलने से मना कर दिया था।

उनका कहना था लीग मैच में नहीं खेलेंगे अगर नॉट आउट मुकाबले अहमदाबाद में हुए तो परेशानी नहीं लेकिन बीसीसीआई और आईसीसी ने इस मांग को ठुकरा दिया था।