World Cup 2023
News

World Cup 2023: कंगारुओं की सेना में शामिल हुआ भारतीय ‘मुंडा’, जानिए जालंधर से सिडनी तक का दिलचस्प सफर

World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे World Cup 2023 के लिए सभी देश अपनी अपनी टीमों की घोषणा कर रहे हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी शुरुआती 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में जहां मार्नस लाबुशेन को शामिल नहीं किया गया है तो वहीं तीन अनकैप्ड प्लेयर्स को शामिल किया गया है। टीम में एक नाम ऐसा भी है जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

World Cup 2023: सिडनी में टैक्सी चलाते है Tanveer के पिता

दरअसल टीम ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सेना में 19 साल के Tanveer Sangha को शामिल किया है। तनवीर भारतीय मूल के हैं, और पंजाब के जालंधर से ताल्लुक रखते हैं। तनवीर ने ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम में अपने दमदार प्रदर्शन से एक अलग छाप छोड़ी है। तनवीर के पिता जोगा सिंह 1997 में ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। वह सिडनी में टैक्सी चलाते हैं। जोगा सिंह के मुताबिक उनके परिवार में तनवीर को छोड़कर किसी को क्रिकेट का शौक नहीं था।

Also read: Rishabh Pant: WC 2023 से पहले ऋषभ पंत को लेकर आई ये गुड न्यूज, विश्वकप में कर सकते हैं वापसी !

World Cup 2023: 2020 में ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम में 15 विकेट चटकाकर अपना डंका बजाने वाले तनवीर सांघा अब भारत में अपने इंटरनेशनल डेब्यू की तैयारी में हैं। फिलहाल तनवीर को अभी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआती 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है लेकिन भारतीय पिचों और कंडिशन को देखते हुए, ये माना जा रहा है कि वर्ल्डकप की टीम में उनके शामिल होने के काफी चांसेस हैं।

World Cup 2023: तनवीर ने अपने खेल से जॉर्ज बैली वाली सेलेक्शन कमिटी को प्रभावित किया है। सांघा का ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट में शानदार सफर रहा है, उन्होंने BBL (Big Bash League) में भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। सिडनी में क्लब क्रिकेट में उन्होंने लेग स्पिन के तौर पर अपनी पहचान बनाई।

इसके बाद जूनियर टीम में खेलते हुए स्टेट और फिर इंटरनेशनल टीम तक पहुंचे। तनवीर से पहले 2015 में भारतीय मूल के गुरिंदर संधु ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले थे।