World Cup 2023 Tickets Booking
News

World Cup 2023 Tickets Booking: इस वर्ल्ड कप फिजिकल टिकट के बिना नहीं मिलेगी स्टेडियम में एंट्री

World Cup 2023 Tickets Booking: 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप की शुरुआत होनी है और पहला मैच इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच 19 नवंबर को होगा। 10 टीमों वाले इस टूर्नामेंट में कुल 48 मैच खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप की टिकटों की बात करें तो World Cup 2023 का शेड्यूल जारी होते ही देश-विदेश में हर किसी को टिकटों का इंतजार है।

ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) ने आगामी World Cup 2023 के लिए 10 अगस्त से ऑनलाइन माध्यम से टिकट उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। लेकिन टिकट को लेकर फैंस थोड़ा निराश  हो सकते हैं क्योंकि इस बार बीसीसीआई ने World Cup 2023 के लिए ई-टिकट को खत्म करने का फैसला लिया है।

World Cup 2023 Tickets Booking: इस बार E-Tickets को किया जाएगा खत्म

अगर आप ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप की तरह इस बार भी ई-टिकट या ऑनलाइन टिकट बुक कराने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको थोड़ा झटका लग सकता है क्योंकि BCCI के सचिव जय शाह ने गुरुवार को एक बैठक के बाद साफ किया है कि इस बार ई-टिकट के लिए कोई प्रावधान नहीं होगा, हालांकि 50 ओवर के टूर्नामेंट के टिकट ऑनलाइन बेचे जाएंगे।

Also Read: Unknown Cricket Rules: क्रिकेट के कुछ ऐसे अजीबोगरीब नियम जो शायद ही किसी को पता होगा!

इस बार आप फोन से डायरेक्ट ई-टिकट बुक नहीं करा पाएंगे। इसके लिए आपको टिकट सेंटर जाना पड़ेगा। जैसे मान लीजिए आपको अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान का मैच देखना है, तो इसके लिए आप जो टिकट बुक करेंगे उससे पहले आपको टिकट सेंटर्स में जाना पड़ेगा और अपनी बुक करी हुई टिकट को कलेक्ट करना पड़ेगा। और जब आप मैच देखने जाएंगे तो आपको एंट्री गेट पर ये टिकट दिखाने पड़ेंगे।

जय शाह ने कहा है कि इस समय ई-टिकट एविलेबल नहीं है और फिजिकल टिकट लेने के लिए अहमदाबाद में 6-7 सेंटर्स बनाए गए हैं, जिससे लंबी-लंबी लाइनों से बचा जा सके। अहमदाबाद ही नहीं लखनऊ में भी ये सेंटर्स बनाए गए हैं। आईपीएल के दौरान टिकट को लेकर स्टेडियम के बाहर भारी भीड़ लग गई थी इसलिए इस बार लोगों को असुविधा न हो इसलिए अलग-अलग टिकट सेंटर बनाए गए हैं।

8 अक्टूबर को पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया 

इंडियन टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी। इसके बाद 11 अक्टूबर को दिल्ली में टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ भिड़ेगी।

फिर 15 अक्टूबर को भारत-पाक का महा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्रमोदी स्टेडियम में देखने को मिलेगा।