World Cup 2023 Ticket Price, Indian Cricket Team
News

World Cup 2023 Ticket Price: आईसीसी ने बताया वर्ल्ड कप टिकट खरीदने की तारीख, जानें कैसे और कहां से खरीद सकते हैं

World Cup 2023 Ticket Price: भारत (India) में होने वाले वर्ल्ड कप को शुरू होने में बस कुछ ही दिनों का समय बाकी है। लेकिन अभी भी मैचों की टिकटों की बिक्री शुरू नहीं हो पाई है। इसकी वजह से फैंस के मन में चिंता की लकीरें साफ नजर आ रही हैं। ये भारत से ज्यादा उन फैंस के लिए कष्टदाई है, जिनको दूसरे देश से भारत में मैच देखने आना है। हालांकि आईसीसी (ICC) ने बीसीसीआई (BCCI) के साथ मिलकर वर्ल्ड कप का बदला हुआ शेड्यूल फिर से जारी किया है और टिकटों की बिक्री के बारे में भी जानकारी दी है।

आईसीसी ने बताया कि इस बार टिकटों की बिक्री अलग अलग तारीखों को होगी। आईसीसी ने टिकटों की बिक्री के लिए 7 दिन निर्धारित किए हैं जब टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी और फैंस उनको खरीद सकते हैं। आईसीसी ने बताया कि वो इसे आईसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे खरीद सकते हैं।

Team India: पहले अन्य मैचों की टिकट मिलेंगी

25 अगस्त को भारत के अलावा जितने भी वार्मअप मैच है और बाकी वर्ल्ड कप के मैचों की टिकट खरीद सकते हैं। भारतीय टीम को विशाखापत्तनम और त्रिवेंद्रम में एक एक वार्मअप मैच खेलना है। जिसकी टिकट 30 अगस्त को उपलब्ध हो जाएंगी।

भारत को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ 8 अक्टूबर को चेन्नई में, अफगानिस्तान (Afghanistan) के साथ 11 अक्टूबर को दिल्ली में और बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ 19 अक्टूबर को पुणे में मैच खेलना है जिसकी टिकट 31 तारीख को आईसीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएंगी। जबकि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर को धर्मशाला में, इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को लखनऊ में और श्रीलंका के खिलाफ 2 नवंबर को मुंबई में जो मैच खेलना है। उनकी टिकटों की बिक्री 1 सितंबर को आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो जाएगी।

Team India: कई चरणों में मिलेंगी भारत के मैचों की टिकट

भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 नवंबर को कोलकाता में और 12 नवंबर को कोलकाता में मैच खेलना है। उसकी टिकटों की बिक्री 2 सितंबर को शुरू होगी। जबकि इस टूर्नामेंट के सबसे बड़े मैच भारत और पाकिस्तान के मैच की टिकटों की बिक्री 3 सितंबर को शुरू होगी। जबकि फाइनल और सेमीफाइनल के मैचों की टिकट 15 सितंबर को खरीदी जा सकेंगीं।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।