World Cup 2023 Ticket Booking
News

World Cup 2023 Ticket Booking: क्रेजी फैंस के लिए BCCI ने खोला खजाना, WC 2023 के लिए 4 लाख नए टिकटों का ऐलान

World Cup 2023 Ticket Booking: भारतीय सरजमीं पर होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ World Cup 2023 के लिए काफी कम समय बचा है, ऐसे में फैंस टिकटों की मारामारी से परेशान नजर आ रहे हैं और इसके लिए कहीं न कहीं बीसीसीआई ( BCCI) को भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं लेकिन अब बीसीसीआई ने भी अपना बचाव करते हुए World Cup 2023 के मैचों के लिए टिकट अरेंज करने का कमाल का आइडिया ढूंढ निकाला है।

बीसीसीआई ने क्रिकेट फैंस के लिए लॉटरी खोल दी है और करीब 4 लाख नए टिकटों का इंतजाम कर दिया है।  फैंस अब जल्द ही नए टिकट्स की बुकिंग कर सकते हैं।

World Cup 2023 Ticket Booking: 4 लाख नए टिकटों की बुकिंग 8 सितंबर से होगी

BCCI ने अपनी ऑफिशियल रिलीज में कहा, ‘बीसीसीआई आईसीसी (ICC) क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में टिकटों की भारी मांग को जानता है। मैच होस्ट करने वाले राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के साथ बातचीत के बाद बीसीसीआई 4 लाख नए टिकटों के रिलीज की एनाउंसमेंट करता है। ये कदम ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट फैंस को मैच देखने का मौका देने के तहत लिया गया है, ताकि वह इस एतिहासिक टूर्नामेंट का हिस्सा बन सकें। फैंस से अनुरोध है कि वो जल्द से जल्द अपनी टिकट्स की बुकिंग कर लें।’

 Also Read: Ravichandran Ashwin के ट्वीट से फैंस की चिंता बढ़ी, क्या ODI से सन्यास लेंगे टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज ?

BCCI के मुताबिक ICC क्रिकेट विश्वकप 2023 के सभी मैचों की टिकटों की बुकिंग 8 सितंबर 2023 को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू हो जाएगी। फैंस मैच के लिए टिकट आधिकारिक टिकटिंग वेबसाइट  tickets.cricketworldcup.com पर जाकर खरीद सकते हैं। फैंस को टिकटों के अगले स्टेज सेल्स का नोटिफिकेशन जल्द ही दिया जाएगा। बीसीसीआई के मुताबिक ज्यादा से ज्यादा प्रशंसकों तक टिकटों की पहुंच बनाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

World Cup 2023 Ticket Booking: बीसीसीआई की तरफ से ये कदम तब उठाया गया है, जब कई क्रिकेट फैंस को ऑफिशियल टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म Book My Show पर बिग टूर्नामेंट के लिए अपने टिकट बुक करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा था। टिकट न मिलने से फैंस खासा नाराज थे क्योंकि बुक माई शो पर टिकट एविलेबल ही नहीं थी और अगर कुछ टिकट्स थीं भी तो वो इतनी महंगी थी कि आम जनता तो टिकट खरीदने के बारे में सोच ही नहीं सकती थी।

फैंस को खासकर भारतीय टीम से जुड़े मुकाबलों के लिए टिकट बुक करने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। हालांकि बीसीसीआई के इस ऐलान से फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि इन 4 लाख टिकटों में भारत के मैचों के कितने पर्सेंट टिकट होंगे।