World Cup 2023, Temba Bavuma
News

World Cup 2023: वर्ल्ड कप खेलने भारत पहुंची साउथ अफ्रीका टीम

World Cup 2023: World Cup 2023 को शुरू होने में अब सिर्फ चंद दिन ही बाकी है। सभी टीमों ने लगभग अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। जबकि कुछ टीमें अभी भी बाकी है जिनको अपने खिलाड़ियों का ऐलान करना है। क्योंकि उनके बहुत से खिलाड़ी चोट से जूझ रहे है जिसकी वजह से वो टीमें इतना टाइम लगा रही है।

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले से है भारत में मौजूद

वर्ल्ड कप खेलने के लिए टीमों ने भारत आने का सिलसिला शुरू हो गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही भारत में आ चुकी है और वो 3 मैचों की सीरीज भारत के खिलाफ खेल रही है। जिसमें भारतीय टीम अभी 2–0 से आगे चल रही है। ऑस्ट्रेलिया की टीम 19 सितंबर को भारत आ गई थी और वो वर्ल्ड कप के बाद 5 मैचों की टी 20 सीरीज खेलने के बाद ही वापस जायेगी।

वर्ल्ड कप खेलने के लिए साउथ अफ्रीका की टीम भी आज भारत पहुंच चुकी है। वो जल्द ही अपना अभ्यास भी शुरू कर देगी ताकि परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाया जा सके। साउथ अफ्रीका की टीम टॉप 4 तक क्वालीफाई कर सकती है। लेकिन उसके आगे जाने के लिए उन्हें दबाव पर काबू पाना होगा।

World Cup 2023: श्रीलंका से रहना होगा सावधान

साउथ अफ्रीका को अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ 7 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलना है। हालांकि अफ्रीका के लिए पहला मैच आसन नहीं होगा क्योंकि अरुण जेटली स्टेडियम की पिच श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद देगी।

वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका की टीम को 2 वॉर्म अप मैच भी खेलने है। जिसमें उनका सामना अफगानिस्तान और पिछली बार की रनर्स अप न्यूजीलैंड के साथ होना है। साउथ अफ्रीका की टीम को भी वर्ल्ड कप से पहले दो बड़े झटके लग गए हैं। उनके मुख्य तेज गेंदबाज Anrich Nortje और Sisanda Magala चोट के चलते बाहर हो गए है।

Lizaad Williams: विलियम्स की खुली किस्मत

उन दोनों की जगह पर अफ्रीका ने तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर Andile Phekhulkwayo और Lizaad Williams को टीम में शामिल किया है। वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर को पिछली बार के दोनों फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच से होगी। वर्ल्ड कप का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।