World Cup 2023, Team India
News

World Cup 2023: आईसीसी ने जारी किया वर्ल्ड कप का बदला हुआ शेड्यूल, जाने कब होगा भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

World Cup 2023: वर्ल्ड कप (World Cup) को शुरू होने में सिर्फ 50 से ज्यादा दिनों का ही समय बाकी है। आईसीसी (ICC) ने बीसीसीआई (BCCI) के कहने पर एक बार फिर से वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के शेड्यूल में बदलाव करके जारी कर दिया है। बीसीसीआई ने सुरक्षा कारणों और त्योहार की वजह से कुछ मैच में बदलाव करने की मांग की थी जिसको आईसीसी ने मंजूर कर लिया था।

आईसीसी ने कुल 9 मैचों को शिफ्ट किया है जिसमें वर्ल्ड कप का सबसे हाई प्रोफाइल मैच भी शामिल है। बीसीसीआई ने भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच होने वाले 15 अक्टूबर के मैच को अब एक दिन पहले शिफ्ट कर दिया गया है। अब ये मैच 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस बदले शेड्यूल में इंग्लैंड, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के 3–3 भारत और बांग्लादेश के 2–2 जबकि साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के 1–1 मैच में बदलाव किया गया है।

भारत का नीदरलैंड्स के खिलाफ 12 नवंबर को होने वाला मैच अब एक दिन पहले 11 नवंबर को खेला जाएगा। पाकिस्तान और श्रीलंका (Srilanka) के बीच 12 अक्टूबर को होने वाला मैच 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया (Australia) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच 13 अक्टूबर को खेला जाने वाला मैच अब 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। कुछ मैचों के समय में भी बदलाव किया गया हैं।

Newzeland Cricket Team: न्यूजीलैंड के मुकाबले में भी हुआ बदलाव

न्यूजीलैंड (Newzealand) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच होने वाला 14 अक्टूबर का मैच 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। जबकि यह डे–नाइट मैच होगा। इंग्लैंड (England) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच 14 अक्टूबर को होने वाला मैच अब 1 दिन बाद 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम घोषित कर दी है। जबकि बाकी टीमों ने अभी अपनी टीम नहीं घोषित की है। सभी टीमों के पास आईसीसी के पास टीम भेजने का समय 5 सितंबर तक है। भारतीय टीम ने चोटों के कारण ही अभी तक अपनी टीम का एलान नहीं किया है। बता दें, कि राहुल (K L Rahul) और श्रेयस (Shreyas Iyer) एनसीए में रिहैब कर रहे हैं।

हालांकि अभी तक वर्ल्ड कप के टिकटों की बिक्री शुरू नहीं हुई है। वर्ल्ड कप के टिकटों का प्राइज भी अभी सामने नहीं आया है। जिसकी वजह से दर्शकों के मन में टिकट की कीमत जानने की उत्सुकता बनी हुई है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।