World Cup 2023 Schedule
News

World Cup 2023 Schedule: वर्ल्ड कप शेड्यूल में होगा बड़ा बदलाव, कई मैचों की बदल सकती है डेट

World Cup 2023 Schedule: क्रिकेट फैन्स World Cup 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में वो वर्ल्ड कप से जुड़ी कोई भी जरुरी अपडेट मिस नहीं करना चाहते हैं। तो  आपको जानकारी दे दें कि वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान मैच की तारीखें बदलने की चर्चा जोरों पर है। World Cup का आगाज 5 अक्टूबर को होगा जबकि भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच यह महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। मगर खबर आ रही है कि इस मैच की तारीख बदली जा सकती है।

World Cup 2023 Schedule: वर्ल्ड कप शेड्यूल को लेकर BCCI सचिव जय शाह का बड़ा बयान

टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा जबकि भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।  वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला है और यह महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। मगर खबर आ रही है कि इस मैच की तारीख बदली जा सकती है। अब इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह का बड़ा बयान सामने आया है.

Also Read: Untold Story Of Sachin Tendulkar: 13 साल पहले सचिन तेंदुलकर ने क्यों कहा था -‘दोबारा कभी ऐसा नहीं होने वाला’, ऑटोग्राफ में लिखी लाइन कैसै बन गई इतिहास ?

वर्ल्ड कप का अहम मैच नवरात्रि के पहले दिन के साथ टकराने के कारण, स्थानीय पुलिस ने बीसीसीआई से कहा है कि उस दिन सुरक्षा का ध्यान रखना मुश्किल होगा। हालांकि इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने कहा है कि आईसीसी क्रिकेट World Cup 2023 के कार्यक्रम में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इसकी घोषणा हो सकती है।

जय शाह ने कहा कि 2-3 सदस्य बोर्ड ने वर्ल्ड कप के शेड्यूल में कुछ बदलाव करने की अपील की है. खासकर यह भारत और पाकिस्तान मैच के लिए नहीं है। वहीं शाह ने ये भी कहा है कि कुछ मैचों में थोड़ा अंतर होता है। दो मैचों के बीच दो दिन का अंतर होता है। मैच खत्म होने के बाद खिलाड़ी अगले दिन जर्नी करेंगे और उन्हें प्रैक्टिस के लिए समय नहीं मिलेगा। वर्ल्ड कप में मामूली बदलाव होते रहते हैं।