World Cup 2023
News

World Cup 2023: पूर्व PAK कप्तान ने इंडियन कैप्टन की परफॉर्मेंस पर उठाया सवाल, कहा-इस कमी को ठीक नहीं किया तो विश्व कप हार सकते हैं !

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले इंडियन टीम को लेकर लगातार पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ियों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इनमें से कोई इंडियन टीम को घरेलू मैदान पर खेलने के लिए चेतावनी दे रहा है तो कोई टीम इंडिया के खिलाड़ियों की कमियां गिना रहा है। हाल ही में खबर आई है कि पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने World Cup 2023 में होमग्राउंड पर खेलने को लेकर टीम इंडिया को अलर्ट किया है। इसके बाद अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया है।

World Cup 2023: रोहित का नॉकआउट में खराब प्रदर्शन सबसे बड़ी कमी- सलमान बट

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर रोहित शर्मा को लेकर तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है- मैं स्वीकार करता हूं कि रोहित एक बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो टीम में लंबे समय से हैं, लेकिन जब उन पर प्रेशर आता है तो वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते। खासतौर पर नॉक-आउट में, यह एक ऐसी चीज है जिस पर काम करना होगा।”

Also Read: Sanju Samson: नेटवेस्ट ट्रॉफी के विनर ने भारतीय खिलाड़ी संजू सैमसन की तारीफ, कहा वर्ल्ड कप खेलना चाहिए

World Cup 2023: बता दें कि 2015 से आईसीसी (ICC) के नॉकआउट में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से नाकाम होती दिखाई दी है। इंडियन टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा कुछ अहम टूर्नामेंट विशेष रूप से वर्ल्ड कप 2015 सेमीफाइनल, 2017 चैंपिंयंस ट्रॉफी फाइनल, वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल और टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं रहे हैं।

World Cup 2023: हालांकि, रोहित शर्मा का बल्ला 2019 वनडे विश्व कप में हिट रहा था और रोहित 2019 विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उनके बल्ले से धुआंधार रिकॉर्ड पांच शतक निकले थे। टूर्नामेंट में उन्होंने 648 रन बनाए थे।

World Cup 2023: ईशान किशन को बताया दूसरा विकल्प

World Cup 2023: रोहित के साथ सलमान बट ने भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन को लेकर भी बयान दिया है। उन्होंने ईशान किशन को सेकेंड ऑप्शन बताते हुए कहा- “मैं बिल्कुल सहमत हूं कि ईशान के साथ भारत का एक्सपेरिमेंट कन्फ्यूज करने वाला था। एक व्यक्ति को शानदार 200 रन बनाने के बाद आउट कर दिया गया, इसका क्या मतलब है? या तो वो इस फैक्ट को एक्सेप्ट कर लें कि वो दूसरा कोई ऑपशन हैं, चाहे वो एक ही पारी में एक हजार रन बनाता हो। फिलहाल यह भावना लग रहा है कि आप कुछ भी कर लीजिए आप सेकेंड ऑपशन ही रहेंगे।”

गौरतलब है कि ईशान किशन ने साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी बनाई इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें ओपनिंग से बाहर कर दिया गया। उनकी जगह रोहित के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने आए। इसी को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने यह बयान दिया है।