World Cup 2023, Rashid Khan
News

World Cup 2023: वर्ल्ड कप खेलने भारत पहुंची अफगानिस्तान टीम, जल्द शुरू करेगी अभ्यास

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए एक और टीम भारत पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका के बाद अफगानिस्तान भारत पहुंचने वाली चौथी टीम है। अफगानिसान की टीम आज ही भारत पहुंची है।

World Cup 2023: जल्द शुरू करेगी अभ्यास

अफगानिस्तान की टीम जल्द ही अभ्यास भी शुरू कर देगी। ताकि परिस्थितियों के साथ अच्छे से तालमेल मिलाया जा सके। वर्ल्ड कप के लिए सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंची थी। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को भारत के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी थी। हालांकि अभी भारतीय टीम उस सीरीज में 2–0 से आगे चल रही है। और सीरीज का आखिरी मैच 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा।

अफगानिस्तान की टीम सीधे केरला में लैंड की थी। और वो वहां पर ही जल्द अभ्यास शुरू करेगी क्योंकि उनका पहला अभ्यास मैच 29 सितंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ त्रिवेंद्रम में ही खेलना है। जबकि उनको अगला अभ्यास मुकाबला 3 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेलना है।

World Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होगा अभियान

अफगानिस्तान को अपने वर्ल्ड कप मिशन की शुरुआत 7 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ धर्मशाला में करनी है। अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के लिए काफी संतुलित लग रही है। अगर अफगानिस्तान के बल्लेबाज बोर्ड पर अच्छा टोटल लगाने में सफल हुए तो वो किसी बड़ी टीम को भी हरा सकती है।

अफगानिस्तान के पास 4 उच्च दर्ज के स्पिन गेंदबाज है। जिसमें से 3 गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने में सफल हो जायेंगे। राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान प्लेइंग इलेवन में शामिल ही होंगे।

World Cup 2023: 5 अक्टूबर से शुरू होगा वर्ल्ड कप 

वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर को 2019 वर्ल्ड कप के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मैच से होगी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। वर्ल्ड कप एक बार फिर से राउंड रॉबिन के फॉर्मेट में खेला जाएगा जिसमें हर टीम दूसरी टीम के खिलाफ खेलेगी। टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।