World Cup 2023, Pat Cummins
News

World Cup 2023: वर्ल्ड कप में अपनी बादशाहत कायम रखने उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारत में 5 अक्टूबर से होने वाली है। जिसका पहला मैच 2019 को फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

World Cup 2023: सबसे सफल टीम है ऑस्ट्रेलिया 

वर्ल्ड कप में अभी तक की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया रही है। ऑस्ट्रेलिया ने सर्वाधिक 5 बार वर्ल्ड कप जीता है। ऑस्ट्रेलिया ने 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में वर्ल्ड कप जीता था।

ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा वर्ल्ड कप में सभी टीमों के खिलाफ भारी है। ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में 69 मुकाबले जीते हैं। जो किसी भी टीम के द्वारा सर्वाधिक है। अगर आपस में टक्कर को देखी जाए तो उसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम सभी टीमों के ऊपर भारी पड़ती है।

Team Australia: ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा है भारी 

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ 9 मुकाबले खेले है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 8 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि उसे 1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 11 मैच खेले हैं। जिसमें उसने 8 मैच जीते है जबकि 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ 9 मैच खेले है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 6 और इंग्लैंड ने 3 मैच जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 12 मैच खेले हैं। जिसमें उसने 8 मैच मैच जीते है और उसे 4 मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

Team Australia: ऑस्ट्रेलिया एकतरफा बढ़त बना कर चल रही है

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 मैच खेले हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 6 मैच जीते हैं जबकि 4 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप में 5 मैच खेले हैं। जिसमें उसे 3 मैचों में जीत दर्ज की है और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ही इकलौती ऐसी टीम है जिसने ऑस्ट्रेलिया को काफी कड़ी टक्कर दी है। दोनों ने आपस में 10 मैच खेले है जिसमें 5 मैच में जीत दर्ज की है और इतने ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।