World Cup 2023 । India Vs Pakistan
News

World Cup 2023: इंडिया आने से डर रहा है पाकिस्तान, सुरक्षा जांच के लिए भारत आएगी पाकिस्तान की स्पेशल टीम

World Cup 2023: इस साल के आखिर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। वर्ल्ड कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। PCB (Pakistan Cricket Board) ने बताया कि अभी तक उनकी सरकार के तरफ से वर्ल्ड कप के लिए भारत जाने के बारे में साफ कुछ नहीं बताया गया है। हालांकि ख़बर है कि PCB वर्ल्ड कप वेन्यू जांच के लिए इंडिया में सिक्योरिटी टीम भेज सकता है। इसमें कोई नई बात नहीं, वेन्यू जांच के लिए सिक्योरिटी टीम भेजना एक सिक्योरिटी प्रोसेस का हिस्सा है।

पाकिस्तान भारत में करेगा सुरक्षा जांच

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीसीबी का कहना है कि मैच वेन्यू के अलावा बोर्ड को भारत दौरे के लिए सरकार के फैसले की जरूरत होती है। पीसीबी लगातार सरकार से बात करने की कोशिश कर रहा है। फिलहाल पाकिस्तान के भारत दौरे को लेकर यही अपडेट है। बता दें कि पाकिस्तान की टीम इंडिया में टोटल 5 वेन्यू में खेलेगी जिसमें अहमदाबाद, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद और कोलकाता शामिल है।

PCB को पाकिस्तान की सरकार के फैसला का इंतज़ार

पाकिस्तान द्वारा सिक्युरिटी जांच टीम भारत के अधिकारियों से बातचीत के साथ टूर्नामेंट के लिए जाने वाले प्लेयर्स, अधिकारी, क्रिकेट फैंस और मीडिया के लिए सुरक्षा पर चर्चा करेगा। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए अलग-अलग तय किए जगह के बजाय किसी दूसरे जगह पर खेलना चाहता है जिसका जिक्र पाकिस्तान अपने रिपोर्ट में जरूर करेगा। अगर पाकिस्तान द्वारा भेजी गई टीम को सुरक्षा जांच के दौरान कुछ ठीक नहीं लगा तो वो PCB को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। PCB उस रिपोर्ट को ICC और BCCI को भी देगा। बता दें कि पाकिस्तान के लिए भारत के सभी दौरों के लिए यही सुरक्षा प्रक्रिया है। गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान की नेशनल फुटबॉल टीम भी पाकिस्तान की सरकार से एनओसी मिलने के बाद ही बेंगलुरु में पाकिस्तान टीम एसएएफएफ चैंपियनशिप खेलने के लिए भारत दौरे पर आई थी। अब देखना होगा कि पाकिस्तान की टीम इंडिया में सुरक्षा जांच करने के बाद रिपोर्ट में क्या लिखेगा?

Also Read: India Vs West Indies: इंडिया को इस 140 किलो वजनी खिलाड़ी से है सबसे ज्यादा खतरा!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्ल्ड कप का भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 15 अक्टूबर को होगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होगा।