World Cup 2023, Kane Williamson
News

World Cup 2023: न्यूज़ीलैंड ने ‘World Cup 2023’ के लिए अपने स्क्वॉड का किया ऐलान

World Cup 2023: वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब 1 महीने से भी कम का समय बाकी रह गया है। ऐसे में कुछ टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए अपने खिलाड़ियों का चयन कर लिया है। जबकि कुछ टीमों के पास अभी भी अपने खिलाड़ियों का चयन करने के लिए 28 सितंबर तक का समय है। 28 सितंबर के बाद कोई भी टीम अपने खिलाड़ियों में बदलाव तभी कर पाएगी। जब वो खिलाड़ी चोटिल हो गया हो।

World Cup 2023: केन की चोट के बाद वापसी

न्यूजीलैंड ने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। पिछले कुछ महीनों से चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे Kane Williamson एक बार फिर से वर्ल्ड कप में टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। आपको बता दें, कि Kane Williamson को IPL के पहले मैच में फील्डिंग करते समय चोट लग गई थी जिसके बाद से वो क्रिकेट से दूर चल रहे थे।

हालांकि Williamson ने हाल ही में अपना फिटनेस टेस्ट पास किया है। जिसके बाद ही वो टीम में शामिल हुए है। विलियमसन न्यूजीलैंड के न सिर्फ सबसे बड़े बल्लेबाज है बल्कि आईसीसी टूर्नामेंट में उनकी कप्तानी भी बहुत महत्वपूर्ण रहने वाली है। चूंकि वर्ल्ड कप भारत में हो रहा है इसलिए विलियमसन की भूमिका और भी बढ़ जाती है क्योंकि विलियमसन स्पिन के बहुत अच्छे खिलाड़ी है।

Kane Williamson: बोल्ट और केन की जोड़ी मचाएगी धमाल

Williamson के अलावा टीम में बांए हाथ के तेज गेंदबाज Trent Boult की भी वापसी हो रही है। Boult ने पिछले साल ही न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अपना नाम वापस ले लिए था। जिसके बाद वो कहीं पर भी क्रिकेट खेलने के लिए स्वतंत्र थे। लेकिन उन्होंने पहले भी कहा था कि आईसीसी टूर्नामेंट में वो टीम के साथ जरूर जुड़ जायेंगे।

हालांकि ये दूसरे खिलाड़ियों के लिए थोड़ा कठिन है कि वो साल भर मेहनत करते है और दुनिया भर में हो रही लीग में न जाकर अपनी टीम के लिए ही खेलते है और अच्छा प्रदर्शन भी करते है और आखिरी समय में उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाता है।

न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप टीम–

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उपकप्तान, विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।