World Cup 2023
News

World Cup 2023: टीम इंडिया के लिए Big News, वर्ल्ड कप दिलाने वाले 4 बड़े मैच विनर्स Fit होकर लौटे !

World Cup 2023: लंबे समय से चोट की मार से जूझ रही टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल एशिया कप और वर्ल्ड कप को लेकर Team India कुछ अहम खिलाड़ियों की जबरदस्त कमी महसूस कर रही थी। दोनों बड़े टूर्नामेंट्स में इन खिलाड़ियों की एंट्री को लेकर बड़ा कन्फ्यूजन बना हुआ था।

World Cup 2023: टीम के 4 विस्फोटक खिलाड़ियों की वापसी

अब Team India के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है Team India में 4 बड़े खिलाड़ी फिट हो चुके हैं और टीम में वापसी के लिए बिलकुल तैयार हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कौन-कौन से ऐसे प्लेयर हैं जो फिट इंडिया टीम का हिस्सा बनने वाले हैं।

Also Read: Ben Stokes: इस स्टार ऑलराउंडर की होगी सन्यास से वापसी, WC 2023 के लिए टीम का है खतरनाक प्लान!

जसप्रीत बुमराह

मंगलवार को बतौर कप्तान आयरलैंड दौरे के लिए रवाना हुए Team India के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं। पिछले एक साल से पीठ की चोट की वजह से बुमराह क्रिकेट से दूर हैं। आयरलैंड दौरे के लिए चुने जाने के बाद से बुमराह के फैंस काफी खुश हैं। आयरलैंड के खिलाफ अगर जसप्रीत बुमराह शानदार प्रदर्शन करते हैं तो एशिया कप और वर्ल्डकप में उनकी दावेदारी तय मानी जाएगी।

केएल राहुल

टीम इंडिया के भरोसेमंद मिडिल ऑर्डर के बैट्समैन केएल राहुल की फिटनेस पर लोगों की लंबे समय से नजर थी। राहुल आईपीएल (IPL) 2023 के बीच सीजन में ही चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से बाहर हो गए थे और उन्हें जांघ की सर्जरी करवानी पड़ी थी लेकिन हाल ही में भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने इंस्टा पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें राहुल NCA में प्रैक्टिस मैच खेलते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो से साफ है कि राहुल अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं और एशिया कप और वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के इस युवा बल्लेबाज के बिना टीम अधूरी थी। इनकी फिटनेस को लेकर लोग काफी परेशान थे। हालांकि अब श्रेयस अय्यर के बारे में भी ये जानकारी सामने आई है कि वो अब पूरी तरह फिट हैं। दरअसल ऋषभ पंत ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें के एल राहुल के साथ श्रेयस अय्यर भी प्रैक्टिस मैच खेलते हुए नजर आ रहे हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि अय्यर अब आगामी टूर्नामेंट्स खेलने के लिए बिलकुल फिट हो चुके हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा

इंडियन टीम के एक और अहम खिलाड़ी फिट होकर टीम में वापसी कर चुके हैं। जी हां दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी लंबे समय से बैक इंजरी से जूझ रहे थे लेकिन आयरलैंड दौरे की तस्वीरें सामने आने के बाद साफ है कि प्रसिद्ध कृष्णा चोट से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और आयरलैंड में खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं। प्रसिद्ध कृष्ण की धारदार तेज गेंदबाजी वर्ल्ड कप में भारत के लिए बेहद अहम साबित होने वाली है।