World Cup 2023, Babar Azam, Naseem Shah
News

World Cup 2023: पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के जल्द होगी रवाना, जानें क्या है उनकी प्लानिंग

World Cup 2023: World Cup 2023 को शुरू होने में अब सिर्फ 1 महीने से भी कम का समय बाकी है। ऐसे में जल्द ही सभी टीमें वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत भी जल्द पहुंच जाएंगी। पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए भारत आने की तारीख का ऐलान कर दिया है।

World Cup 2023: 27 सितंबर को पहुंची भारत

पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप के लिए 25 सितंबर को पाकिस्तान से रवाना होगी। और दुबई से होते हुए वो 27 सितंबर को भारत पहुंच जाएगी। पाकिस्तान की टीम सीधे हैदराबाद में आएगी। क्योंकि उनको वहीं पर ज्यादातर मुकाबले खेलने हैं।

पाकिस्तान को अपना पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है। जबकि 14 अक्टूबर को उनका मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

World Cup 2023: पाकिस्तान ने अभी तक नही घोषित की टीम

हालांकि पाकिस्तान ने अभी तक अपनी वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है। लेकिन जल्द ही उनको अपनी टीम आईसीसी को देनी पड़ेगी। क्योंकि आईसीसी को टीम देने का समय 28 सितंबर तक है। पाकिस्तान के लिए टीम चयन में सबसे बड़ी दुविधा ये है कि उनके 2 मुख्य तेज गेंदबाज चोट के चलते बाहर चल रहे हैं।

अगर खबरों की माने तो Naseem Shah का वर्ल्ड कप में खेलना लगभग नामुमकिन है। Naseem भारत के खिलाफ एशिया कप में हुए मुकाबले में चोटिल हो गए थे। Naseem के कंधे में चोट लगी थी जिसके बाद वो अपना स्पैल पूरा करने के पहले ही मैदान छोड़कर बाहर चले आए थे।

Naseem Shah: चोटिल नसीम ने बढ़ाई टेंशन

हालांकि Naseem उस मैच में पाकिस्तान के सबसे साल गेंदबाज थे लेकिन उनको कोई भी विकेट नहीं मिला था। लेकिन Naseem ने अपनी गेंदबाजी से सभी भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाला था। जबकि पाकिस्तान के दूसरे तेज गेंदबाज Haris Rauf भी भारत के खिलाफ हुए मैच में चोटिल हो गए थे। Rauf ने भारत के खिलाफ रिजर्व डे वाले मैच में गेंदबाजी भी नहीं की थी। पाकिस्तान के लिए दोनों गेंदबाज बहुत ही ज्यादा अहम भूमिका निभाते है।

पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन में काफी मुश्किलें आने वाली है। क्योंकि उनके ओपनिंग बल्लेबाज Fakhar Zaman भी फॉर्म से जूझ रहे है। और उनके पास बैकअप के रूप में भी उनकी तरह कोई बल्लेबाज नहीं है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।