World Cup 2023, Naseem Shah
News

World Cup 2023: पाकिस्तान के स्टार पेसर Naseem Shah हुए वर्ल्ड कप 2023 से बाहर, मुश्किल में पाकिस्तानी टीम

World Cup 2023: वर्ल्ड कप शुरू होने में अब 1 महीने से भी कम का समय बाकी है। ऐसे में सभी टीमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों को चोटिल होने से बचाना चाहेंगी। लेकिन ऐसा होता हुआ दिख नहीं रहा है। क्योंकि अभी तक लगभग सभी टीमों के प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं और उनका वर्ल्ड कप में खेलना संदिग्ध लग रहा है।

Naseem Shah: वर्ल्ड कप से हो सकते है बाहर

इसी सूची में नया नाम जुड़ गया है पाकिस्तान के तेज गेंदबाज Naseem Shah। Naseem को एशिया कप में भारत के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी। अब खबरें आ रही है कि Naseem Shah चोट के चलते वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते है।

आपको बता दें, कि Naseem के कंधे में चोट लगी थी। जिसके बाद वो भारत के खिलाफ मुकाबले में अपना स्पैल पूरा करने के पहले ही फील्ड छोड़कर चले गए थे। Naseem को पहले से ही निगल था इसके बावजूद भी पाकिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ उनको मैच खिलाया था और अब वो पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते है।

Haris Rauf: हारिस रऊफ भी भारत के खिलाफ हुए थे चोटिल

Naseem के साथ साथ Haris Rauf भी चोटिल हो गए थे। Haris ने तो भारत के खिलाफ रिजर्व डे वाले दिन गेंदबाजी भी नहीं की थी। खबरों के अनुसार, Haris को भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए तीसरे ओवर के दौरान ही दर्द महसूस हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने 2 ओवर और गेंदबाजी की थी और वो चोटिल हो गए थे।

हालांकि Haris वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जायेंगे। लेकिन Naseem कब तक फिट होंगे इसका कोई अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। Naseem भारत के खिलाफ हुए मैच में पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए थे। हालांकि उनको विकेट तो नही मिला लेकिन उन्होंने सभी भारतीय बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशानी में डाला था।

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले रैंकिंग में फिसली पाकिस्तानी टीम

भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हराकर सुपर 4 में अपनी पहली जीत भी दर्ज की थी। इस जीत के साथ ही इंडिया ने एशिया कप के प्वाइंट्स टेबल में भी टॉप कर लिया था। जबकि इस हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम आईसीसी रैंकिंग में टॉप से लुढ़ककर सीधे तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।