World Cup 2023, Mohammad Rizwan
News

World Cup 2023: पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के शतक की बदौलत पाकिस्तान ने पार किया 300 का आंकड़ा

World Cup 2023: भारत में वर्ल्ड कप का बुखार चढ़ चुका है। आज से वर्ल्ड कप के वार्मअप मैचों की भी शुरुआत हो गई है। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला मैच हैदराबाद में खेला गया। हालांकि इस मैच में दर्शकों को अंदर मैदान में जाकर मैच देखने की अनुमति नहीं थी।

World Cup 2023: पाकिस्तानी ओपनर सस्ते में निपटे 

पाकिस्तान के कैप्टेन बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मैट हेनरी ने इमाम उल हक और मिचेल ने अब्दुल्लाह शफीक को आउट करके पाकिस्तान की शुरुआत खराब कर दी। बाबर और मोहम्मद रिजवान ने मिलकर टीम को संकट से उभारा और लगातार खराब गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजते रहे।

न्यूजीलैंड की टीम ने वार्मअप मैच को बिल्कुल वार्मअप की तरह ही लिया और अपने मुख्य तेज गेंदबाजों से न के बराबर गेंदबाजी ही कराई। मैच के दौरान जैसी उम्मेद थी कि बारिश खलल डालेगी वैसा हुआ भी लेकिन खलल ज्यादा बड़ा नहीं था इसलिए ओवरों में कोई कटौती नहीं की गई।

Babar Azam: बाबर ने भी जड़ा पचासा

बाबर इसके पहले अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील करते वो स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर का शिकार हो गए। सऊद शकील और रिजवान ने कीवी गेंदबाजों पर बिल्कुल भी रहम नहीं दिखाया। दोनों ही खराब गेंदों का भरपूर फायदा उठा रहे थे और इसी बीच रिजवान ने अपना शतक पूरा करके रिटायर हो गए रिजवान ने 103 रन बनाए। 

Agha Salman: शकील ने उठाया मौके का फायदा

शकील ने आघा सलमान के साथ मिलकर न्यूजीलैंड की कमजोर गेंदबाजी का भरपूर फायदा उठाया। शकील ने इस मैच में अर्धशतक जड़कर प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह भी लगभग पक्की कर ली है। शकील ने इस पारी में काफी परिपक्वता दिखाई। उन्होंने परिस्थिति के हिसाब से अपने खेल को ढाला।

आघा और बाकी के नीचे के बल्लेबाजों ने मिलकर पाकिस्तान को अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान ने 5 विकेट के नुकसान पर 345 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाजी सैंटनर ने की। उन्होंने 8 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट झटके।

Kane Williamson: केवल बल्लेबाजी करेंगे विलियमसन 

न्यूजीलैंड के लिए इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना बहुत मुश्किल होगा। उनके कप्तान केन विलियमसन इस मैच में बल्लेबाजी करने के लिए उपलब्ध है जबकि वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में वो नहीं खेलेंगे। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।