World Cup 2023, Mitchell Marsh, David Warner
News

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान Mitchell Marsh ने ‘World Cup Finalist’ का किया चयन

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के टी 20 कप्तान Mitchell Marsh ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी दो फाइनलिस्ट टीमों का चयन किया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है जहां पर Marsh टीम की कमान संभाल रहे है। कप्तान होने के नाते Marsh को प्रेस कांफ्रेंस में भी जाना पड़ता है। जहां पर ही उन्होंने वर्ल्ड कप के लिए अपनी दो सबसे मजबूत टीमें चुनी हैं। जो इस वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेंगी।

Mitchell Marsh: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान खेलेंगी फाइनल

Mitchell Marsh ने कहा कि, “अगर आप मुझसे पूछे तो मेरे अनुसार ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीम इस बार का वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेंगी।”

हालांकि ये सिर्फ एक बयान है और इसको ज्यादा सीरियस लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि टूर्नामेंट शुरू होने के पहले सभी खिलाड़ी अपनी टीम को ताकतवर मानते हैं। लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने के बाद ही पता चलता है कि कौन सी टीम कितने पानी में है।

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइंड गेम में होते है माहिर

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी किसी भी टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले ही माइंड गेम शुरू कर देते है। वो माइंड गेम खेलने में बहुत माहिर होते है। इसी वजह से सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीते हैं। Marsh की बात बहुत हद तक सही भी है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें इस समय वनडे में टॉप 2 स्थानों पर काबिज हैं।

उनके बीच पिछले कुछ समय से रैंकिंग में ये चूहे और बिल्ली का खेल जारी है। लेकिन अगर टीम के लिहाज से देखें तो ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट की सबसे ताकतवर टीम नजर आ रही है। सभी टीमों में कुछ न कुछ कमी जरूर नजर आ रही है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोई खामी नहीं दिख रही है। उन्होंने अपनी टीम का चयन करते समय सभी बॉक्सों को टिक कर के रखा है।

World Cup 2023: मिडल ऑर्डर है पाकिस्तान की कमजोरी

पाकिस्तान की टीम भी अच्छी है। लेकिन उनका मिडल ऑर्डर कमजोर है जहां पर पाकिस्तान की टीम मात खा सकती है। आपको बता दें, कि पाकिस्तान पिछले 2 टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल और सेमीफाइनल तक पहुंची थी। लेकिन जीतने में सफल नहीं हुई थी। आपको बता दें, कि इसके पहले ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें 1999 वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने सामने आई थी जहां पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में हराकर खिताब जीता था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।