World Cup 2023 Live Streaming, Team India
News

World Cup 2023 Live Streaming: जानिए कहां देख सकते है वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच

World Cup 2023 Live Streaming: भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप का बुखार सब के सिर पर चढ़ने वाला है। भारत में 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप की शुरुआत होने वाली है। जो लगभग अगले 1.5 महीने तक चलने वाला है। और वर्ल्ड कप की समाप्ति 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी।

World Cup 2023 Live Streaming: तैयारी के लिहाज से महत्वपूर्ण है 

वर्ल्ड कप से पहले वॉर्म अप मैच खेले जायेंगे। और वर्ल्ड कप के सभी मैचों की टिकट बिक चुकी है। और ऐसे में जो लोग मैच देखने के शौक़ीन है उनके लिए मैच देखना अब आसान हो गया है।

वॉर्म अप मैचों की शुरुआत 29 अक्टूबर से होगी। और आप इन सभी मैचों को टीवी में स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर लाइव देख सकते हैं। जबकि ऑनलाइन मैच देखने के लिए आपको हॉटस्टार का एप डाउनलोड करना पड़ेगा। जिसमें आप मैच का लुत्फ उठा सकते है।

Hotstar: फ्री में मैच देखने को मिलेंगें 

सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशी की बात ये है कि इस बार उन्हें वर्ल्ड कप के मैच देखने के लिए कोई सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ेगा बल्कि वो सीधे हॉटस्टार के एप में फ्री में देख सकते है। इसके पहले किसी भी मैच को देखने के लिए हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता था लेकिन वर्ल्ड कप के लिए हॉटस्टार ने सब्सक्रिप्शन हटा दिया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मैच का आनंद ले सकें।

वॉर्म अप मैचों की शुरुआत 29 सितंबर को होगी। इस दिन 3 मैच खेले जायेंगे जिसमें पहला मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच और तीसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा।

Team India: भारत का सामना इंग्लैंड से होगा 

जबकि 30 सितंबर को सिर्फ 2 मुकाबले खेले जायेंगें। जिसमें पहला मुकाबला इंडिया और इंग्लैंड के बीच और दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच खेला जाएगा। जबकि 2 अक्टूबर को भी 2 मुकाबले खेले जायेंगें। जिसमें पहला मुकाबला न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।

जबकि 3 अक्टूबर को वार्मअप मैच समाप्त हो जायेंगे। इस दिन भी 3 मैच खेले जायेंगे। जिसमें पहला मुकाबला अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा और आखिरी मुकाबला इंडिया और नीदरलैंड्स के बीच खेला जाएगा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।