Sourav Ganguly । World Cup 2023
News

World Cup 2023: इंडिया और पाकिस्तान के मैच को लेकर दादा का बयान दिल जीत लेगा आपका

World Cup 2023: इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है। World Cup 2023 का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होना है जो 5 अक्तूबर को खेला जाना है। इसके तीन 8 अक्तूबर के दिन चेन्नई में इंडियन टीम और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना होगा। इसके बाद वर्ल्ड कप का मोस्ट अवेटेड मैच इंडिया और पाकिस्तान का 15 अक्तूबर को अहमदाबाद में खेला जाना है। India Vs Pakistan एक ऐसा मैच है जिसका इंतजार दोनों देशों के लोगों को बेसब्री से होता है।

बता दें कि साल 2011 में इंडिया और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल का मैच खेला गया था। उस मैच में टीम इंडिया ने बाज़ी मार ली थी और उस साल वर्ल्ड कप भी अपने नाम किया था। क्रिकेट फैंस के जहन में वो मोमेंट आज भी कैद है। अब उस सेमीफाइनल मैच को याद करते हुए भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक बार फिर से सेमीफाइनल मैच इंडिया और पाकिस्तान के बीच ही होने की इच्छा जाहिर की है।

गांगुली का बयान दिल छू लिया

ICC World Cup 2023 का सेमीफाइनल मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। इस पर सौरव गांगुली ने कहा कि अगर सेमीफाइनल में इंडिया और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होती तो उन्हे खुशी होगी। उन्होंने कहा कि वो ईडन गार्डन्स में Ind Vs Pak मैच की उम्मीद कर रहे हैं। इसके साथ ही सौरव गांगुली ने प्रतिष्ठित जगह पर 5 World Cup मैच के आवंटित करने पर BCCI को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कोलकाता का ईडन गार्डन्स एक शानदार ग्राउंड है। यहां लगभग 60 से 70 हजार लोग मैच देख सकते हैं। उम्मीद है कि अगले दो सालों में इस ग्राउंड की क्षमता एक लाख लोगों तक पहुंच जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच ईडन गार्डन्स के अलावा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम में फर्स्ट और फोर्थ स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। वहीं ईडन गार्डन्स की बात करें तो यहां दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाली टीमें मैच खेलेंगी।

Also Read: Ishant Sharma: पांच सौ रुपये के लालच में करने लगे बॉलिंग, इशांत शर्मा ने बताई तेज गेंदबाज बनने की कहानी

गौरतलब है कि अगर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो उसका मैच कोलकाता में खेला जाएगा। सौरव गांगुली के अलावा हर क्रिकेट फैंस यही चाहता है कि इंडिया और पाकिस्तान एक बार फिर से वर्ल्ड कप में एक दूसरे का सामना करें।