World Cup 2023
News

World Cup 2023: टीम इंडिया जो इतने प्रयोग कर रही है उसके पीछे की वजह राहुल द्रविड़ ने बताई, जानकर चौंक जाएंगे!

World Cup 2023: एक तरफ भारत में होने वाले World Cup 2023 का बेसब्री से इंतजार हो रहा है और टीम इंडिया के चैंपियन बनने की कामना की जा रही है तो वहीं हाल के मैचों में Team India के प्रदर्शन से कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट, Team India पर हर तरह के एक्सपेरिमेंट करना चाह रही है जिस पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है। लोगों का मानना है कि यही हाल रहा तो World Cup 2023 का सपना देखना बेकार है।

World Cup 2023: Rahul तीसरे वनडे में भी एक्सपेरिमेंट करेंगे

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वन-डे मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दे दिया, और हार्दिक पांड्या के हाथ मे टीम की कमान सौंप दी है। Team India इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में और हार्दिक पांड्या की कप्तानी में वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज का दूसरा मैच 6 विकेट से हार गई। अब ऐसे में टीम मैनेजमेंट और Team India पर सवाल उठने तो लाजमी थे। इन सवालों का जवाब देने के लिए टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ सामने आए और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में एक्सपेरिमेंट करने की अपनी स्ट्रैटजी का बचाव किया।

Also Read: Karl Liebenberg And Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ से मार दिया शार्ट, अंपायर ने कर दिया आउट, ऐसे बने पहले शिकार

इस पर उन्होंने कहा, ‘अगर रोहित-विराट को खिलाते तो वर्ल्ड कप से पहले हमें प्लेइंग-XI से जुड़े सवालों के जवाब नहीं मिल पाते।’ द्रविड़ बोले, ‘हम फिलहाल एशिया कप और वर्ल्ड कप पर फोकस कर रहे हैं, टीम तीसरे वनडे में भी एक्सपेरिमेंट करेगी।’ भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। तीसरा वनडे आज आनी मंगलवार को सैन फ्रांसिस्को में खेला जाएगा।

उन्होंने आगे कहा- ‘वर्ल्ड कप से पहले प्लेयर्स ट्राय करने के लिए यही हमारा आखिरी मौका है। हमारे कुछ प्लेयर्स चोटिल भी हैं, जो NCA में हैं। अगले महीने से एशिया कप और उसके बाद वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा। हमारे पास समय ज्यादा बचा नहीं है, हम उम्मीद कर रहे हैं कुछ खिलाड़ी एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले तक फिट हो जाएंगे, बाहर की बातों से फर्क नहीं पड़ता।

टीम पर होने वाले एक्सपेरिमेंट को लेकर द्रविड़ ने कहा-  ‘टीम के एक्सपेरिमेंट पर बाहर जो भी बातें हो रही हैं, उससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। टीम में सभी खिलाड़ी काफी टैलेंटेड हैं और प्रभावशाली भी रहे हैं। हम टीम के प्रदर्शन से थोड़े निराश हैं। पिच अच्छी होने के बावजूद हम अच्छा स्कोर नहीं कर पाए।

टीम को शुरुआत अच्छी मिली, लेकिन हम उसे बड़े स्कोर में कन्वर्ट नहीं कर सके। मिडिल ऑर्डर में खेलने वाले बल्लेबाज अपनी पारी को लंबा नहीं कर सके। सीरीज 1-1 से बराबर होने के बाद भी हमारा फोकस फिलहाल एशिया कप और वर्ल्ड कप पर ही है। अभी चोटिल खिलाड़ियों को देखते हुए बाकी खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देने का मकसद है।’