Dasun Shanaka
News

Dasun Shanaka: Dasun Shanaka की बच गई कप्तानी, वर्ल्ड कप के बाद भविष्य पर होगा फैसला

Dasun Shanaka: श्रीलंका ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान अभी भी Dasun Shanaka के पास ही है। हालांकि एशिया कप में करारी हार के बाद खबर आ रही थी कि Dasun Shanaka को कप्तानी से हटाया जा सकता है। लेकिन अब इन सभी खबरों के ऊपर पूर्ण विराम लग चुका है क्योंकि Shanaka ही टीम के कप्तान है।

Dasun Shanaka: शनाका की कप्तानी में श्रीलंका ने अच्छा प्रदर्शन किया है 

एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका की टीम मात्र 50 रनों में ही ऑल आउट हो गई थी। जिसकी वजह से उनको कप्तानी से हटाने की मांग की जा रही है।

वैसे भी श्रीलंका की टीम इस समय जूझने में लगी हुई है। Shanaka ने अपनी कप्तानी में श्रीलंका की खोई हुई इज्जत को वापस दिलाने का काम किया है। लेकिन अभी भी उन्हें और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है।

Dasun Shanaka: जीत की राह पर वापस लाए शनाका 

Shanaka के कप्तान बनने से पहले श्रीलंकाई टीम लगातार हार के रथ पर सवार थी। लेकिन उनके कप्तान बनने के बाद उन्होंने टीम को जीत की आदत लगाना सिखाई है। उनकी कप्तानी में श्रीलंका ने वनडे में लगातार 13 मैचों में जीत दर्ज की थी।

श्रीलंका की टीम इस समय वैसे भी चोटों से जूझ रही है। श्रीलंका का पूरा गेंदबाजी अटैक चोटिल है जिसकी वजह से उन्होंने एशिया कप में कोई भी मैच नहीं खेला था। उनमें से कुछ ही खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए फिट हो पाएंगे।

Wanindu Hasaranga: चोट बनी परेशानी

श्रीलंका ने वर्ल्ड कप की टीम में चोटिल खिलाड़ियों को भी शामिल किया है। टीम में 3 चोटिल खिलाड़ी हैं। Wanindu Hasaranga और Maheesh Theekshana की चोटिल स्पिन जोड़ी अभी भी वर्ल्ड कप की टीम में मौजूद हैं।

Shanaka के नेतृत्व में श्रीलंका की टीम ने अर्श से फर्श तक का सफर किया है। उनको कप्तानी मिलने से पहले श्रीलंका की टीम लगातार हार का सामना कर रही थी। लेकिन जब से ही Shanaka ने टीम को कमान संभाली है तब से ही उन्होंने श्रीलंका को फिर से जीतना सिखाया है।

Dasun Shanaka: शुरु में ही छोड़ दी थी छाप

Shanaka को साल 2019 में पाकिस्तान दौरे के लिया तब कप्तानी सौंपी गई थी जब उनके सभी मुख्य खिलाड़ियों ने दौरे पर जाने से मना कर दिया था। उन्होंने पाकिस्तान को उनके घर में क्लीन स्वीप किया था। जिसके बाद से उनको टीम की कप्तानी सौंप दी गई थी।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।