World Cup 2023, Babar Azam, Imam Ul Haq
News

World Cup 2023: पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए घोषित की अपनी टीम, Naseem Shah हुए चोट के चलते बाहर

World Cup 2023: पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। चोट की वजह से पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा नहीं बन पाए है। और पाकिस्तान ने परिस्थितियों को देखते हुए भी कुछ खिलाड़ियों को बाहर किया है।

World Cup 2023: बाबर ही है कप्तान

पाकिस्तानी टीम की कमान अभी भी Babar Azam के हाथों में ही है। क्योंकि एशिया कप के फाइनल में क्वालिफाई न कर पाने के कारण उनको कप्तानी से हटाने की मांग चल रही थी। लेकिन पीसीबी ने वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले कप्तानी जैसे बड़े मसले पर फेरबदल करने से इंकार कर दिया है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज Naseem Shah भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। आपको बता दें, कि Naseem के कंधे में चोट लगी थी। जिसके बाद वो भारत के खिलाफ मुकाबले में अपना स्पैल पूरा करने के पहले ही फील्ड छोड़कर चले गए थे। Naseem को पहले से ही निगल था इसके बावजूद भी पाकिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ उनको मैच खिलाया था। नसीम की जगह पर तेज गेंदबाज Hasan Ali को टीम में शामिल किया गया है।

Naseem Shah: नसीम इस साल नहीं खेल पाएंगे 

Naseem के साथ साथ Haris Rauf भी चोटिल हो गए थे। Haris ने तो भारत के खिलाफ रिजर्व डे वाले दिन गेंदबाजी भी नहीं की थी। खबरों के अनुसार, Haris को भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए तीसरे ओवर के दौरान ही दर्द महसूस हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने 2 ओवर और गेंदबाजी की थी और वो चोटिल हो गए थे।

लेकिन Haris की चोट इतनी गंभीर नहीं थी इसलिए वो वर्ल्ड कप में खेले के लिए पूरी तरह से फिट हो जायेंगे। Shadab Khan की जगह भी टीम में बरकरार है। एशिया कप के बाद शादाब को टीम से बाहर करने की बात की जा रही थी क्योंकि वो खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम में रखा गया है।

Shadab Khan: शादाब के बैकअप है उसामा मीर 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर Faheem Ashraf की जगह पर लेग स्पिनर Usama Mir को टीम में शामिल कर लिया गया है। ऐसा फैसला परिस्थितियों को ध्यान में रखकर लिया गया है।क्योंकि पाकिस्तान को अपने ज्यादातर मैच हैदराबाद में खेलने है जहां का ग्राउंड स्पिन गेंदबाजों को मददगार साबित हो सकता है इसलिए Usma को टीम में मौका दिया गया है। वो Shadab Khan के बैकअप का काम भी कर सकते है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।