World Cup 2023, Axar Patel
News

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय ऑलराउंडर हुआ टीम से बाहर, वर्ल्ड कप खेलने पर भी मंडरा रहा है खतरा

World Cup 2023: भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ा झटका लग सकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच के लिए ऑलराउंडर Axar Patel टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे। Axar एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे।

Axar Patel: एशिया कप में हुए थे चोटिल

आपको बता दें, कि Axar को बांग्लादेश के खिलाफ हुए एशिया कप में सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में चोट लग गई थी। Axar को बल्लेबाजी करने के दौरान एक गेंद उनके बांए हाथ की उंगलियों में लगी थी। जबकि दूसरी चोट उन्हें बांग्लादेश के खिलाड़ी के थ्रो के चलते Axar को लगी थी। जिसकी वजह से उनको बल्लेबाजी करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था।

Axar 47वें ओवर में नॉन स्ट्राइक पर खड़े होकर ड्रेसिंग रूम की तरफ कुछ मंगाने का इशारा कर रहे थे। तभी बांग्लादेशी फील्डर का थ्रो Axar के दांए हाथ में जाकर लगा था। Axar को स्कैन के लिए भेजा गया था। हालांकि अभी स्कैन की रिपोर्ट सामने नहीं आई है। लेकिन चोट की गंभीरता और आगे आने वाले वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए उन्हें इस मैच से बाहर कर दिया गया है। हालांकि उनके वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में फिट होने की पूरी संभावना जताई जा रही थी।

Axar Patel फिलहाल अभी एनसीए में है और वहां पर रिहैब कर रहे है। लेकिन वो आखिरी मैच के लिए फिट नहीं हो पाएंगे जिसकी वजह से वो अभी एनसीए में ही रहेंगे। अगर अक्षर पटेल 27 सितंबर तक फिट नहीं हो पाते है तो फिर उनका वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल लग रहा है। क्योंकि भारतीय टीम वर्ल्ड कप में किसी चोटिल खिलाड़ी को टीम में नहीं रखना चाहेगी।

World Cup 2023 : टीम मैनेजमेंट की पसंद है अश्विन

अक्षर की जगह पर ऑस्ट्रेलिया सीरीज में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया था। अश्विन ने दोनों मैचों में अच्छी गेंदबाजी की है। पहले मैच में अश्विन ने 1 विकेट लिया था जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 3 विकेट लिए थे। अक्षर के पास सिर्फ 2 दिन ही बाकी है और अगर वो फिट हो जाते है तब ही उनको टीम में रखा जाएगा नहीं तो उनकी जगह पर अश्विन को मौका दे दिया जाएगा। 

हालांकि अक्षर पटेल के साथ ये पहली बार नहीं होगा जब उन्हें वर्ल्ड कप में शामिल करने के बाद टीम से बाहर कर दिया जायेगा। इसके पहले भी उन्हें 2021 टी 20 वर्ल्ड कप में टीम में शामिल करने के बाद हटा दिया गया था और उनकी जगह पर शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।