World Cup 2023, Anrich Nortje
News

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीकी टीम को लगे बड़े झटके, Anrich Nortje का वर्ल्ड कप खत्म

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका की टीम को वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने के कुछ दिन पहले ही 2 बड़े झटके लग गए हैं। अफ्रीकी टीम के दो तेज गेंदबाज चोट के चलते विश्व कप से बाहर हो गए है।

Anrich Nortje: बड़े टूर्नामेंट के पहले फिर चोटिल हुए एनरिक 

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज Anrich Nortje और Sisanda Magala चोटिल होने के कारण विश्व कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। Anrich Nortje लोअर बैक की समस्या से जूझ रहे थे और उनकी चोट जल्द सही नहीं होने वाली है जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा है।

Nortje ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के 1 मैच में हिस्सा लिया था। जिसमें वो सिर्फ 5 ओवर गेंदबाजी करने के बाद फील्ड छोड़ कर चले गए थे और अपने कोटे के पूरे ओवर भी नहीं डाले थे। Nortje को वनडे सीरीज से पहले हुई टी 20 सीरीज में आराम दिया गया था।

World Cup 2023: एनरिक का चोटिल रहना का इतिहास रहा है

ऐसा पहली बार नहीं है जब Nortje ने चोट के चलते कोई आईसीसी टूर्नामेंट मिस किया है। इसके पहले भी उनका चोट की वजह से बड़े टूर्नामेंट मिस करने का इतिहास रहा है। उन्होंने हाथ में फ्रैक्चर के कारण 2019 वर्ल्ड कप और चोट के काम ही 2022 का टी 20 वर्ल्ड कप मिस कर दिया था। और एक बार फिर चोट के चलते ही उनकी वर्ल्ड कप की फ्लाइट मिस हो गई है।

वहीं साउथ अफ्रीका के दूसरे तेज गेंदबाज Sisanda Magala भी चोट के चलते इस वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। Magala ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मैच खेला था और उसी दौरान वो चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से उनका वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल लग रहा था।

Andile Pheklukwayo: एंडिले को अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला 

साउथ अफ्रीका ने इन दोनों खिलाड़ियों की जगह पर ऑलराउंडर Andile Phekhlukwayo और Lizaad Williams को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया है। दोनों खिलाड़ियों ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज भी खेली थी।

Andile ने सीरीज डिसाइडर में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करके टीम को मैच जिताने में मदद की थी। उन्होंने आखिरी वनडे में तेज तर्रार 39 रन बनाए थे जिसकी वजह से साउथ अफ्रीका की टीम सम्मानजनक स्कोर क्रॉस कर गई थी। गेंदबाजी से उन्होंने दोनों मैचों में 1–1 विकेट चटकाया था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।