World Cup 2023, Akshar Patel
News

World Cup 2023: World Cup 2023 से पहले भारतीय टीम में बदलाव, बड़ा ऑलराउंडर हुआ टीम से बाहर

World Cup 2023: भारतीय टीम ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में बड़ा बदलाव किया है। चोटिल चल रहे स्पिन ऑलराउंडर Akshar Patel की जगह पर टीम मैनेजमेंट ने अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया है।

Akshar Patel: एशिया कप के दौरान हुए थे चोटिल

अक्षर को एशिया कप के दौरान चोट लगी थी जिसके बाद वॉशिंगटन सुंदर को उनके बैकअप के रूप में बुलाया गया था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम में रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल किया गया था। तब ही लग रहा था कि अश्विन ने अच्छा प्रदर्शन कर दिया तो वो टीम में आ जाएंगे।

अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैचों में 4 विकेट लिए थे। पहले मैच में वो सिर्फ 1 विकेट ले ले थे जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 3 विकेट लिए थे। जिसके बाद उनका टीम में आना लगभग निश्चित हो गया था। अगर अक्षर पटेल समय से फिट हो जाते तब ही वो टीम में बने रह सकते थे। अश्विन को टीम मैनेजमेंट भी बैक कर रही थी।

Ravichandran Ashwin: किस्मत हो तो अश्विन जैसी

यह पहली बार नहीं हो रहा है जब अश्विन ने किसी फॉर्मेट में कोई मैच नहीं खेला है और वो सीधा वर्ल्ड कप की टीम में आ गए है। इसके पहले साल 2022 के टी 20 वर्ल्ड कप में भी अश्विन अचानक से आ गए थे। तब रविंद्र जडेजा चोटिल हुए थे।

आपको बता दें, कि Axar को बांग्लादेश के खिलाफ हुए एशिया कप में सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में चोट लग गई थी। Axar को बल्लेबाजी करने के दौरान एक गेंद उनके बांए हाथ की उंगलियों में लगी थी। जबकि दूसरी चोट उन्हें बांग्लादेश के खिलाड़ी के थ्रो के चलते Axar को लगी थी। जिसकी वजह से उनको बल्लेबाजी करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था।

World Cup 2023: ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा करना बना काल

Axar 47वें ओवर में नॉन स्ट्राइक पर खड़े होकर ड्रेसिंग रूम की तरफ कुछ मंगाने का इशारा कर रहे थे। तभी बांग्लादेशी फील्डर का थ्रो Axar के दांए हाथ में जाकर लगा था। Axar को स्कैन के लिए भेजा गया था। हालांकि अभी स्कैन की रिपोर्ट सामने नहीं आई है। लेकिन चोट की गंभीरता और आगे आने वाले वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए उन्हें इस मैच से बाहर कर दिया गया है।

हालांकि अक्षर पटेल के साथ ये पहली बार नहीं होगा जब उन्हें वर्ल्ड कप में शामिल करने के बाद टीम से बाहर कर दिया जायेगा। इसके पहले भी उन्हें 2021 टी 20 वर्ल्ड कप में टीम में शामिल करने के बाद हटा दिया गया था और उनकी जगह पर शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।