World Cup 2023, Aaron Finch
News

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान Aaron Finch ने अपनी टीम की शान में पढ़े कसीदे

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के टी 20 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान Aaron Finch ने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों पर अपनी राय दी है। ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया अपने वर्ल्ड कप के अभियान की शुरुआत 8 नवंबर को भारत के खिलाफ चेन्नई में करेगी।

Aaron Finch: मजबूत टीम है ऑस्ट्रेलिया

Aaron Finch ने कहा कि, “ऑस्ट्रेलिया ने बहुत अच्छी टीम चुनी है। इस टीम की बल्लेबाजी में बहुत दमखम हैं, बहुत से बड़े मैच के खिलाड़ी भी हैं, और कुछ खेल की चतुराई को समझने वाले खिलाड़ी भी हैं। किसी भी परिस्थिति में प्लेइंग इलेवन चुनने की क्षमता और ऐसा शानदार गेंदबाजी आक्रमण जो पावरप्ले में विकेट चटकाने में सक्षम हैं। उन्होंने आखिरी में सवाल किया कि ‘आप किस प्लेइंग इलेवन के साथ जा रहे है?”

आपको बता दें, कि Finch के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक ही पहुंची थी। सेमीफाइनल में उन्हें इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। जो आज तक ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप के इतिहास में सेमीफाइनल में पहली हार थी। ऑस्ट्रेलिया कभी भी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में परास्त नहीं हुई है। हालांकि 2 साल बाद Finch की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने यूएई में हुए टी 20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था।

World Cup 2023: खराब फॉर्म के चलते नहीं खेल पाए वर्ल्ड कप

Finch खराब फॉर्म के चलते ही पिछले साल ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो गए थे। Finch ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 146 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने लगभग 39 की औसत से 5406 रन बनाए है। जिसमें 17 शतक और 30 अर्धशतक भी शामिल है। Finch 2015 में ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे।

Finch ने 2019 वर्ल्ड कप में अपने बल्ले से भी जोहर दिखाया था। और 10 मैचों में लगभग 550 रन बनाए थे। Finch इस बार का भी वर्ल्ड कप खेलना चाहते थे लेकिन उनकी लगातार खराब फॉर्म के चलते उनको संन्यास लेना पड़ा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।