World Cup 2023 । Rahul Dravid
News

World Cup 2023: Rohit, Virat और Rahul पर फूटा क्रिकेट फैंस का गुस्सा, विश्व कप कैंसल कराने की उठी मांग

World Cup 2023: IND Vs WI वनडे सीरीज के दूसरे वन-डे मैच में भारत को 6 विकेट से मिली करारी हार के बाद चारों तरफ टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन की आलोचना हो रही है। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में हुए इस मैच में फैंस को बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी कि टीम इंडिया का इतना खराब प्रदर्शन देखने को मिलेगा। शाई होप की कप्तानी में वेस्टइंडीज़ ने पहले वनडे में हार के बाद शानदार वापसी की और दूसरे मैच में बाजी मार ली।  मैच में मिली जबर्दस्त हार की वजह से फैंस भड़क गए और उनका गुस्सा रोहित शर्मा, विराट कोहली और हेड कोच राहुल द्रविड़ पर फूट पड़ा।

World Cup 2023:  सोशल मीडिया पर जमकर फूटा लोगों का गुस्सा

दरअसल एशिया कप और World Cup 2023 को देखते हुए ये सीरीज काफी अहम थी लेकिन उसके बाद भी दूसरे वन-डे में प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और विराट कोहली को रेस्ट दे दिया गया और इसकी वजह से वेस्ट इंडीज ने ये अहम मुकाबला आसानी से जीत लिया। दोनों प्लेयर को बाहर बैठे देखकर और भारतीय टीम को हारते हुए देखकर फैंस का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने World Cup 2023 कैंसिल करने तक की मांग कर डाली। सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर अपनी भड़ास निकाली।

Also Read: Stuart Broad Retirement: स्टुअर्ट ब्रॉड के रिटायरमेंट के ऐलान पर राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

एक यूजर ने लिखा, विराट और रोहित आराम कर रहे हैं क्या बीसीसीआई (BCCI) सीरियस नहीं है, World Cup 2023 को कैंसिल ही कर दो। दूसरे यूजर ने लिखा – वर्ल्ड कप को लेकर कोई सीरियस नहीं है, रोहित-विराट रेस्ट कर रहे हैं, इंग्लैंड के खिलाड़ी खेल नहीं रहे, root शायद वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे। न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका का वनडे के लिए कोई प्लान नहीं है।

इतना ही नहीं एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया आप लोग टीम के बड़े और अहम खिलाड़ियों को रेस्ट नहीं दे सकते हैं जो वर्ल्डकप का हिस्सा हैं। इन्हें मैच प्रैक्टिस की जरुरत है। कोहली हाल ही में फॉर्म में आए हैं , रोहित को बड़ा स्कोर बनाने में परेशानी हो रही है, विराट तो टी-20 का हिस्सा भी नहीं है। आराम देने का लॉजिक समझ से परे है।

साथ ही ट्विटर पर हेड कोच बर्खास्त करने का ट्रेंड भी शुरु हो गया।  एक यूज़र ने हेड कोच को बर्खास्त करने की मांग करते हुए लिखा, “अपनी तरह ही टीम को डिफेंसिव बना दिया हैं। आपको मैक्कुलम और शास्त्री से सीखना चाहिए। इसी तरह फैंस ने राहुल द्रविड़ पर अपनी भड़ास निकालते हुए कई रिएक्शन दिये।

फैंस राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और विराट कोहली के इस फैसले से काफी नाराज हैं।  क्योंकि दोनों टी-20 से पहले ही बाहर हैं और एशिया कप से पहले ये तीन मैच थे। और उसके बाद वर्ल्ड कप की तैयारी से पहले भी तीन मैच ही मिलने हैं। फैंस का मानना है ऐसी सिचुएशन में दोनों को ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने जरुरी हैं।