World Cup 2023
News

World Cup 2023 के ‘सीक्रेट मिशन’ पर BCCI, जय शाह और राहुल द्रविड़ के बीच चली 2 घंटे लंबी बैठक

World Cup 2023: जैसे-जैसे वर्ल्ड कप नजदीक आ रहा है, टीम से लेकर टीम मैनजमेंट की भी तैयारियां जोर पकड़ रही हैं। इस बार वर्ल्ड कप भारत की सरजमीं पर होना है तो भारत World Cup 2023 का खिताब अपने नाम करने मे कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहता है।

World Cup 2023: जय शाह और राहुल द्रविड़ की हुई मुलाकात

भारतीय टीम ने आखिरी बार 2011 में वर्ल्ड कप और 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। इसके बाद से उसके खाते में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं आई है। ट्रॉफी के लिए भारतीय खिलाड़ी जमकर मैदान पर अपना पसीना बहा रहै है तो मैदान से बाहर भी कई रणनीतियां और योजनाएं बनाई जा रही हैं। इसी कड़ी में BCCI सचिव जय शाह और राहुल द्रविड़ के बीच लंबी बातचीत हुई।

Also Read: Wanindu Hasaranga: 26 साल की उम्र में इस स्टार ऑलराउंडर ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, बोर्ड ने बताई चौंकाने वाली वजह

World Cup 2023: दरअसल राहुल द्रविड़ और जय शाह अमेरिका के फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी के दो टी-20 मुकाबलों से पहले मिले थे। बताया जा रहा है जय शाह जिस होटल में ठहरे थे, उसी होटल में कोच राहुल और शाह के बीच बैठक हुई थी। राहुल खिलाड़ियों के साथ दूसरे होटल में थे, इसलिए वो खुद जय शाह से मिलने उनके होटल आए थे जहां दोनों के बीच करीब 2 घंटे तक एक लंबी मीटिंग चली।

World Cup 2023: खबरों की मानें तो ये बैठक एक नियमित प्रक्रिया है लेकिन इसकी अहमियत को कम कर के नहीं देखा जाना जाहिए। मीडिया रिपोर्ट्स इस बात का दावा कर रहे हैं कि ये बैठक आने वाले एशिया कप और वर्ल्ड कप को लेकर हुई है।

कोचिंग स्टाफ को बढ़ाया जा सकता है

इस बैठक के बाद कोचिंग स्टाफ में बढ़ोतरी की बात सामने आ रही है। सभी को पता है कि 2021 टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले भी BCCI ने  पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर के तौर पर टीम इंडिया के साथ जोड़ा था।

30 अगस्त से एशिया कप शुरु होने वाला है लेकिन इसकी तैयारी के लिए शिविर में शामिल होने वाले प्लेयर्स के बारे में अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।  23 अगस्त को बेंगलुरु में सभी प्लेयर्स इकट्ठे होंगे और 24 अगस्त को अलूर में शिविर की शुरुआत होगी।

गौरतलब है कि ये अहम बैठक टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बीच हो रही है। भारत और वेस्टइंडीज सीरीज के रिजल्ट की वजह से भारतीय टीम की काफी आलोचना हुई है। वहीं BCCI विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। ऐसे में बोर्ड इस बार टीम को ट्रॉफी अपने नाम करते हुए देखना चाहता है।