News

World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले के लिए अहमदाबाद के सभी होटल बुक, होटल के कमरों का किराया सुनकर उड़ जाएंगे होश

World Cup 2023: वर्ल्ड कप शुरु होने में दो महीने से भी कम का समय बचा है। इस बार के वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है। ऐसे में वर्ल्ड कप को लकर इंडियन क्रिकेट फैंस काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं और वर्ल्ड कप देखने के लिए जोर-शोर से तैयारी कर रहे हैं।

World Cup 2023: 20 हजार से ढाई लाख तक का होगा होटल के कमरे का किराया

ICC ने विश्व कप का नया शेड्यूल हाल ही में जारी किया है, जिसके मुताबिक World Cup 2023 का पहला मुकाबला पहले से ही तय की गई तारीख यानी 5 अक्टूबर को खेला जाएगा और आखिरी मैच 19 नवंबर को होगा।

किसी भी क्रिकेट मैच में सबसे रोमांचकारी मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच होता है। इस बार भी World Cup 2023 में दोनों टीमें अहमदाबाद में 14 फरवरी को आपस में भिड़ेंगी।

इस महामुकाबले को देखने के लिए फैंस ने अभी से अहमदाबाद के होटलों में बुकिंग कराना शुरु कर दिया है जिसकी वजह से यहां महंगाई आसमान छू रही है। होटल के कमरों का किराया 20 हजार से लेकर ढाई लाख तक पहुंच गया है।

Also Read: Sunil Gavaskar: युवा टीम पर जमकर भड़के पूर्व महान बल्लेबाज, कहा- बच्चे-बच्चों के साथ खेलते हुए अच्छे लगते हैं

ये नजारा तब है जब टिकटों की बिक्री शुरु नहीं हुई है। हालांकि 15 अगस्त से टिकट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु हो गए हैं। टिकटों के लिए फैंस को पहले रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा उसके बाद ही वो टिकट खरीद पाएंगे।

World Cup 2023: स्टार कैटिगिरी होटलों में एडवांस बुकिंग फुल 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले के लिए 3 से 5 स्टार कैटिगिरी के होटलों का किराया आसमान छू रहा है। लोग इनमें रुम बुक कराने के लिए 20 हजार से ढाई लाख रुपए तक का किराया देने के लिए तैयार हैं। इन होटलों में एडवांस बुकिंग फुल हो चुकी है।

प्रेसिडेंशियल सुइट की बुकिंग की बात करें तो यहां जो बुकिंग हुई है वो एक से लेकर ढाई लाख के बीच हुई है। जिस तरह से होटलों में लोग बुकिंग करा रहे हैं उसे देखकर होटल एसोसिएशन का मानना है कि टिकट कन्फर्म होने के बाद अहमदाबाद के 100 किमी आसपास तक के सभी छोटे-बड़े होटल, पीजी, शेयरिंग फ्लैट्स भी बुक हो जाएंगे।