World Cup 2023
News

World Cup 2023: पूर्व पाक क्रिकेटर ने Team India पर साधा निशाना, विराट की तारीफ में कही ये बड़ी बात

World Cup 2023: भारत ने आखिरी बार साल 2011 में वर्ल्ड कप अपने नाम किया था, उसके बाद करीब 10 साल हो गए हैं जब टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है। कुछ कारणों की वजह से नॉकआउट मैचों तक पहुंचने के बाद भी इंडियन टीम ट्राफी से दूर ही रह जाती है।

World Cup 2023: टीम का मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया- राशिद

World Cup 2023 भारत की सरजमीं पर होना है, तो क्रिकेट फैंस को टीम इंडिया से काफी उम्मीदें हैं, लेकिन ऐसे में बड़ा सवाल उठता है क्या इस बार तमाम तरह के एक्सपेरिमेंट होने के बावजूद टीम इंडिया विश्व कप विजेता बन पाएगी।

Also Read: Venkatesh Prasad: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भारतीय टीम को सुनाई खरी खोटी, कहा प्रोसेस के नाम पर कुछ भी कर रही टीम इंडिया

ये सवाल क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज खिलाड़ी भी उठा रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने टीम इंडिया की परफॉर्मेंस को लेकर बड़ा बयान दिया है। राशिद ने इंडियन टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का फेवर करते हुए भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी सवाल उठाए हैं।

राशिद ने अपने युट्यूब चैनल पर भारतीय टीम के ट्रॉफी न जीतने की वजह बताई है। दरअसल राशिद लतीफ का मानना है कि भारतीय टीम कहीं न कहीं आंतरिक कलह से जूझ रही है, वहीं Virat Kohli को लेकर राशिद लतीफ का कहना है कि जब से विराट ने कप्तानी छोड़ी है, इंडियन टीम का मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया है।

मिडिल ऑर्डर के बैट्समैन लगातार संघर्ष कर रहे हैं। और यही वजह है कि टीम इंडिया लगातार ICC टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है।

World Cup 2023: आंतरिक कलह से जूझ रही है टीम इंडिया

राशिद लतीफ आगे कहते हैं कि Virat Kohli एक सही दिशा में काम कर रहे थे, वो जीतना चाहते थे, लेकिन उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया। अब भारतीय टीम अपने आंतरिक मामलों की वजह से ठीक प्रदर्शन नहीं कर पा रही है।

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि आने वाले समय में 2 बड़े इवेंट्स होने हैं। श्रीलंका में एशिया कप और भारत में वर्ल्ड कप। टीम इंडिया के पास अच्छे प्लेयर्स हैं, यह टीम जीतने का जज्बा रखती है लेकिन नंबर-4 पर काम करना जरुरी होगा।