World Cup 2023
News

World Cup 2023: विश्वकप के लिए टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेगा ये विस्फोटक बल्लेबाज! King Kohli को देगा टक्कर

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान पर सभी की निगाहें टिकी हैं। ऐसे में चाहें युवा खिलाड़ी हो या सीनियर, सभी की परफॉर्मेंस को बारीकी से जज किया जा रहा है। इस बीच WI के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती 3 मुकाबलों में क्रिकेट के एक उभरते हुए खिलाड़ी पर सभी की निगाहें टिक कर रह गई हैं।

World Cup 2023: चीफ सिलेकटर M.S.K Prasad ने की Tilak Verma की तारीफ

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के तीनों ही मुकाबले में अपने बल्ले का दमखम दिखाया है, यही वजह है कि तिलक वर्मा को वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की मांग तेज हो गई है।

Also Read: World Cup 2023: आईसीसी ने जारी किया वर्ल्ड कप का बदला हुआ शेड्यूल, जाने कब होगा भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

हाल ही में क्रिकेटर आर अश्विन ने तिलक वर्मा की जमकर तारीफ की थी और सेलेकटर्स से उन्हें टीम में शामिल करने की मांग भी की थी जिसके बाद अब पूर्व चीफ सेलेकटर M.S.K Prasad ने भी तिलक की तारीफ करते हुए उन्हें वर्ल्ड कप के लिए एक्स फैक्टर बताया है।

World Cup 2023: पूर्व चीफ सेलेकटर एमएसके प्रसाद ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि – ‘’आप तिलक के लिस्ट A के रिकॉर्ड को देखिए जहां उन्होंने 25 मैचों में 55 से ज्यादा के औसत से रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 5 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। इससे साफ है कि तिलक ने 50 फीसदी से ज्यादा बार अपने अर्धशतक को बड़ी पारी में बदला है। अगर श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट घोषित नहीं होते हैं तो तिलक कोई बुरे विकल्प नहीं हैं.’’

तिलक वर्मा को लेकर एमएसके प्रसाद ने आगे कहा कि मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के पास इस समय नंबर-1 से लेकर 6 तक लेफ्ट हैंड बैट्समैन का ऑप्शन नहीं है।

World Cup 2023: मिडिल ऑर्डर के लिए बेस्ट हैं Tilak- पूर्व चीफ सेलेक्टर

ईशान टीम में हैं लेकिन बैकअप ओपनर के ऑप्शन के तौर पर। ऐसे में तिलक वर्मा मिडिल ऑर्डर में टीम के लिए लेफ्ट हैंड के खिलाड़ी के तौर पर मध्य क्रम में अपना अहम योगदान दे सकते हैं। भले ही तिलक ने अभी तक वनडे में अपना डेब्यू नहीं किया है लेकिन विश्व कप से पहले उन्हें एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खेलने का मौका दिया जा सकता है।