World Cup 2023
News

World Cup 2023: टीम इंडिया में ‘ऑल इज नॉट वेल’, ये हैं 4 बड़ी वजह जो कर रही हैं इशारा !

World Cup 2023: जैसे-जैसे वर्ल्डकप 2023 नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे Team India को लेकर चर्चाओं और अफवाहों का बाजार भी गर्म हो रहा है। ऐसे में Team India के मौजूदा हालातों को देखते हुए कई सवाल उठ रहे हैं, सोशल मीडिया पर भी अफवाह है कि Team India में  ‘ऑल इज नॉट वेल’। दरअसल हाल ही में कुछ ऐसी घटनाएं हुई हैं जिसकी वजह से सबको लगने लगा है कि टीम इंडिया में कुछ तो खिचड़ी पक रही है। तो कौन सी ऐसी बातें है या फिर ऐसे घटनाक्रम हैं जो इन बातों को बल दे रहे हैं चलिए देखते हैं।

World Cup 2023: Team India में कौन सी खिचड़ी पक रही है ?

वेस्टइंडीज सीरीज में सिलेकटर्स ने रोहित और विराट को खेलने के लिए सेलेक्ट तो किया, लेकिन ठीक तरह से किसी को भी नहीं खिलाया। वर्ल्डकप से पहले सेलेक्टर्स की कोशिश थी कि सभी खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा मैच खेलें, जिससे उनकी प्रैक्टिस भी हो जाए लेकिन वेस्टइंडीज के दौरे पर इन दोनों को रेस्ट दिया गया जिससे लगने लगा कि शायद टीम मैनेजमेंट की इस मामले में एक राय नहीं है।

Also read: World Cup 2023: Rohit, Virat और Rahul पर फूटा क्रिकेट फैंस का गुस्सा, विश्व कप कैंसल कराने की उठी मांग

27 जुलाई को सीरीज के पहले वनडे मैच में टीम के बैटिंग ऑर्डर में काफी कुछ चेंज किया गया। कप्तान रोहित शर्मा नंबर 1 की जगह नंबर 7 पर बैटिंग करने आए। कोहली की बैटिंग का तो नंबर ही नहीं आया। 115 रनों के छोटे से लक्ष्य को जीतने के लिए टीम को जद्दोजहद करनी पड़ गई।दूसरे वन डे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन ने चौंका दिया क्योंकि उसमें रोहित और विराट नदारद थे। नतीजन टीम बुरी तरह हार गई।

वहीं तीसरे और निर्णायक मुकाबले से पहले विराट टीम के साथ पोर्ट ऑफ स्पेन, जहां मैच होना था नहीं पहुंचे, अब ऐसा क्यों हुआ ये तो विराट जाने।इसके बाद कुछ बातें ऐसी सामने आती हैं जिन्हें देखकर टीम इंडिया पर अपने आप सवाल खड़े होते हैं

World Cup 2023: 4 सवाल जो बताते हैं टीम इंडिया में कुछ तो चल रहा है!

पहला सवाल: जब रोहित और विराट को इस वन डे सीरीज में खेलना ही नहीं था तो इनका सिलेक्शन क्यों हुआ ?

दूसरा सवाल: क्या टीम इंडिया की मैनेजमेंट टीम और सेलेक्टर्स के बीच सब कुछ ठीक है?

तीसरा सवाल: अगर प्रयोग करना था तो इसकी जानकारी क्या सबको थी ?

चौथा सवाल: कहीं रोहित और विराट के बीच अनबन तो नहीं ?

रोहित और विराट के बीच मनमुटाव की खबरें काफी पहले से सामने आ रही हैं। 2021 T-20 वर्ल्ड कप के आसपास Team India में कप्तानी विवाद हुआ था। विराट ने T-20 की कप्तानी खुद छोड़ दी थी, तो उसके बाद वन डे की कप्तानी उनसे छीन ली गई। इसके बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्होंने टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी थी जिसके बाद रोहित तीनों फॉर्मेट के कप्तान बना दिए गए थे। इसके बाद ही दोनों के बीच अनबन की खबरें सामने आती रही हैं लेकिन दोनों ने इस बारे में कभी कुछ नहीं कहा है।