Women Cricket Team in Asian Games | Pooja Vastrakar |
News

Women Cricket Team in Asian Games: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बांग्लादेश पर 8 विकेट से जीत, फाइनल में श्रीलंका से होगा मुकाबला

Women Cricket Team in Asian Games: चीन के हांगझोउ में चल रहे एशियन गेम्स के क्रिकेट मुकाबले में रविवार को भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने अच्छा खेल दिखाते हुए कड़े मुकाबले में बांग्लादेश को सेमीफाइनल में हरा दिया।

Women Cricket Team in Asian Games: पहली बार एशियाई खेलों के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

भारत की पूजा वस्त्राकर की शानदार गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल के एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर पहली बार एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Women Cricket Team in Asian Games: वस्त्राकर ने चार ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिये

दाहिने हाथ की तेज गेंदबाज पूजा ने भारत से रवानगी से ठीक पहले टीम में अंजलि सरवानी की जगह ली थी। उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिये, जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 51 रन पर आउट हो गई। यह भारत के खिलाफ उनका न्यूनतम स्कोर है। सोमवार को फाइनल में भारत का सामना श्रीलंका से होगा।

Also Read: Women Cricket Team in Asian Games: भारत के आगे नहीं चल सकी गैरअनुभवी मलेशिया महिला टीम, बारिश ने छीना मजा, सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

श्रीलंका ने दूसरे सेमीफाइनल में पिछले साल की चैम्पियन पाकिस्तान को छह विकेट से हराया। बांग्लादेश के खिलाफ वस्त्राकर और टिटास साधु ने नई गेंद से कहर बरपाते हुए बल्लेबाजों को बांधे रखा। सिर्फ कप्तान निगार सुल्ताना (12) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकी।

भारत ने 8.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। कनिका आहूजा (नाबाद 1) और जेमिमा रौड्रिग्स (नाबाद 20) ने टीम को जीत तक पहुंचाया। भारत ने कप्तान स्मृति मंधाना (7) और शेफाली वर्मा (17) के विकेट गंवाये।

भारतीय टीम नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर के बिना खेल रही है, जो दो मैचों का निलंबन झेल रही है। हरमनप्रीत को कुछ महीने पहले एक श्रृंखला में बांग्लादेशी अंपायरिंग की आलोचना करने के कारण निलंबन झेलना पड़ा था। वस्त्राकर ने पहली ही गेंद पर शाती रानी (0) को आउट करके बेहतरीन शुरुआत की।

उन्होंने इसी ओवर में शमीमा सुल्ताना को पगबाधा आउट किया, जबकि शोभना मोस्तारी भी टिक नहीं सकी। पहले तीन ओवर में तीन विकेट लेकर पूजा ने भारत का शिकंजा कस दिया। टिटास ने उनका बखूबी साथ देते हुए सोरना अख्तर को बोल्ड किया। बीच के ओवरों में स्पिनरों ने बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया। कुछ बल्लेबाजों के रनआउट होने से बांग्लादेश की मुश्किलें और बढ़ गई।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।