msdhoniinipl2023cricketiya.com
News

क्या IPL से धौनी संन्यास लेंगे! माही ने खुद बताया अपना प्लान

महेंद्र सिंह धौनी अब 41 साल के हो चुके हैं। क्या आईपीएल से भी वे संन्यास लेंगे! ऐसी चर्चाएं तेज हो गई हैं, हालांकि अभी यह सिर्फ कयास लगाया जा रहा है। सही क्या है यह तो धौनी ही बताएंगे। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कड़ी मेहनत और जबर्दस्त रणनीति के भरोसे चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचाया है।

धौनी के प्रशंसक इस बात से बेचैन है कि अगले आईपीएल में उनको खेलते हुए मैदान में नहीं देख पाएंगे। हालांकि धौनी भले ही मैदान में न खेलें, लेकिन वे मैदान से दूर भी नहीं रहेंगे। वे अपने चाहने वालों के लिए क्रिकेट से जुड़े रहेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धौनी का कहना है कि वे पिछले कई महीनों से घर से दूर हैं। इससे वे अब घर को मिस कर रहे हैं। इसका उन पर काफी असर पड़ रहा है। असल में वे जब जनवरी में घर से निकले तो अभी तक नहीं जा सके हैं। इसके कुछ हफ्ते बाद ही मार्च से वे अभ्यास में जुट गये।

अब यहां से घर जाने के बाद उनके पास सोचने-विचारने का काफी समय है। वे इसके बाद फैसला करेंगे कि आगे खेलना है कि नहीं। उनका कहना है कि अगले आईपीएल के लिए ऑक्शन दिसंबर में होंगे। उसमें सात-आठ महीने हैं। अभी इसको लेकर सिरदर्दी क्यों लूं।

धौनी ने कहा कि अभी वह नहीं जानते हैं कि आगे वे क्या करने जा रहे हैं, लेकिन इतना तय है कि वे कुछ दिन तक घर वालों के साथ रहकर सोचेंगे और बातचीत करेंगे। इसके बाद वे देखेंगे कि सही क्या रहेगा। सबसे बातचीत करने के बाद वे किसी निर्णये पर पहुंचेंगे। उन्होंने एक बात साफ कर दिया है कि आगे चाहे खेलें या फिर बाहर रहें, लेकिन रहेंगे हमेशा चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ही।

वैसे भी खेलने के लिए फिटनेस बहुत जरूरी होता है। उन्हें फिलहाल घुटने का दर्द काफी परेशान कर रहा है। इस बार आईपीएल में कई नए लड़कों ने अपनी प्रतिभा साबित की है। इससे टीम में जगह भी कम होती जा रही है। प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। माही ने इस आईपीएल में सीएसके के फाइनल में पहुंचाने के लिए टीम के सभी खिलाड़ियों का आभार जताया है। कहा कि सब के कड़ी मेहनत से यहां तक पहुंचे हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।