Rohit Sharma
News

नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत ने क्यों किया 9 गेंदबाजों का इस्तेमाल, रोहित शर्मा ने बताई वजह

अगर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के भारत के अंतिम लीग मैच के दौरान विराट कोहली को हाथ घुमाने का दृश्य पर्याप्त मनोरंजक नहीं था, तो कप्तान रोहित शर्मा ने सुनिश्चित किया कि जो लोग रविवार की रात लगातार नौवीं एकदिवसीय जीत देखेंगे, वे उन यादों के साथ चले जाएंगे। संभवतः आने वाले कुछ समय तक नहीं भूलेंगे।

वनडे में रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए, रोहित ने नीदरलैंड के खिलाफ नौ अलग-अलग गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और सेमीफाइनल से पहले अंक तालिका में शीर्ष पर रहने के लिए 160 रन की व्यापक जीत हासिल की। कोहली ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नौ साल में अपने पहले वनडे विकेट से दर्शकों को खुश करने के बाद, शुबमन गिल के रूप में एक और विशेषज्ञ बल्लेबाज की बारी थी।

विश्व कप शेड्यूल, विश्व कप 2023 परिणाम और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप अंक तालिका सहित आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की सभी गतिविधियों का पालन करें। खिलाड़ी विश्व कप 2023 सर्वाधिक रन और विश्व कप 2023 सर्वाधिक विकेट चार्ट में शीर्ष पर पहुंचने की होड़ में हैं। फिर सूर्यकुमार यादव ने अपना वनडे गेंदबाजी डेब्यू किया और सोने पर सुहागा तब हुआ जब रोहित ने नीदरलैंड की पारी के अंत में खुद जिम्मेदारी संभाली और अपनी पांचवीं गेंद पर एक विकेट लेकर प्रतियोगिता का समापन किया।

ऐसा नहीं था कि भारत के खिलाड़ी प्रतियोगिता को हल्के में ले रहे थे क्योंकि परिणाम केवल शैक्षणिक उद्देश्य के लिए था क्योंकि वे पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके थे।प्रतियोगिता में कुछ भी नहीं होने के कारण, इससे रोहित को अपने गेंदबाजी विकल्पों का परीक्षण करने का मौका मिला, अगर उन्हें अपनी पहली पसंद के गेंदबाजों से परे देखना होगा।

“जब आपके पास पांच गेंदबाज होते हैं, तो आप टीम के भीतर उन विकल्पों को बनाना चाहते हैं,” रोहित ने अंशकालिक गेंदबाजों का उपयोग करने के निर्णय के बारे में बताया। उन्होंने कहा, “आज हमारे पास नौ (गेंदबाजी) विकल्प थे, यह महत्वपूर्ण है, यह वह खेल था जहां हम कुछ चीजें आजमा सकते थे।”

पूरे टूर्नामेंट में जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तेज तिकड़ी शानदार फॉर्म में रही है, साथ ही कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा की स्पिन जोड़ी भी शानदार फॉर्म में रही है। “सीमर्स उन वाइड यॉर्कर को फेंकते हैं जब इसकी आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन हम ऐसा करना चाहते थे। एक गेंदबाजी इकाई के रूप में, हम कुछ अलग करने की कोशिश करना चाहते थे और देखना चाहते थे कि हम क्या हासिल कर सकते हैं। भारत बुधवार को फिर से एक्शन में आएगा जब वे वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेंगे।