Rohit Sharma | Ravi Shastri
News

World Cup 2023 के बाद रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का कप्तान!

इंडिया में खेले जाने वाले World Cup 2023 के बाद उम्मीद की जा रही है कि इंडियन क्रिकेट टीम को लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में नया कप्तान मिलेगा। सोशल मीडिया पर भी लोगों के बीच यही चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को भी लगता है कि इंडिया को नए कप्तान की जरूरत है। उन्होंने बताया कि किस खिलाड़ी को टीम इंडिया की कमान देनी चाहिए।

‘रोहित की जगह हार्दिक को बनाना चाहिए कप्तान’

रवि शास्त्री की पहली पसंद हार्दिक पांड्या हैं। उनके मुताबिक जिस तरह T-20 फॉर्मेट की कप्तानी हार्दिक के हाथों में सौंपी गई वैसे ही रोहित शर्मा से वनडे क्रिकेट की कप्तानी छीनकर हार्दिक को कप्तान बना देना चाहिए। एक पत्रकार को दिए इंटरव्यू के दौरान रवि शास्त्री ने कहा ‘मेरे हिसाब से हार्दिक पांड्या टेस्ट क्रिकेट में फिट नहीं बैठते। उनकी बॉडी टेस्ट क्रिकेट के लिए नहीं बनी है लिहाज़ा साल 2023 के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक को ही लिमिटेड ओवरों की कप्तानी सौंप देनी चाहिए। रवि शास्त्री ने कहा कि विश्व कप में बिना किसी संदेह के रोहित शर्मा ही कप्तान रहेंगे।

IPL में अपनी कप्तानी से हार्दिक ने किया प्रभावित

IPL 2022 में गुजरात टाइटंस के कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या चुने गए। अच्छी बात ये रही कि पिछले साल अपनी कप्तानी में हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को IPL 2022 का चैंपियन बना दिया। क्रिकेट के एक्सपर्ट्स हार्दिक की कप्तानी से काफी इंप्रेस हुए थे। हार्दिक के कप्तान बनने से पहले टीम इंडिया के कप्तान की लिस्ट में कई खिलाड़ियों का नाम शुमार हुआ।

Also Read: West Indies Tour: नवदीप सैनी (Navdeep Saini) जुलाई में रहेंगे काउंटी से दूर, टेस्ट के लिए टीम इंडिया में वापसी है वजह

केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के रूप में टीम इंडिया के फ्यूचर कप्तान को देखा जा रहा था लेकिन आईपीएल में हार्दिक की कप्तानी को देखने के बाद रोहित शर्मा के बाद सब की पहली पसंद हार्दिक पांड्या बने और उन्हे इंडिया की T-20 टीम की ज़िम्मेदारी दी गई। इसके बाद IPL 2023 में हार्दिक की कप्तानी में गुजरा फाइनल तक पहुंचा। ऐसे में रोहित शर्मा की जगह फिलहाल हार्दिक पांड्या ही बेस्ट ऑप्शन हैं जिसकी बात रवि शास्त्री भी कर रहे हैं।