News

अनुष्का शर्मा-आथिया शेट्टी को लेकर क्या बोल गए हरभजन सिंह जिसको लेकर हो रहा विवाद?

भारतीय क्रिकेट टीम का वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 का सपना रविवार को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के साथ टूट गया। खिताबी मुकाबले में भारत प्रबल दावेदार था क्योंकि उसने लगातार 10 मैच जीते थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ बचाया और छह विकेट से मैच जीत लिया। एकतरफा मुकाबले में इस विश्व कप की सर्वश्रेष्ठ टीम भारत को टूर्नामेंट में एकमात्र खराब दिन का सामना करना पड़ा, जब सितारों से सजी उनकी टीम कोई मजबूत प्रभाव नहीं डाल पाई।

ट्रैविस हेड ने खेल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के एंकर के रूप में रोहित शर्मा को आउट करने के लिए एक महत्वपूर्ण कैच लेने के बाद शानदार 137 रनों की पारी खेली, जबकि मार्नस लाबुस्चगने ने नाबाद 58 रन बनाए। जीत के लिए 241 रन का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट और सात ओवर शेष रहते हुए जीत हासिल की।

इस मैच को देखने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और अथिया शेट्टी समेत कई सेलिब्रिटीज पहुंचे। अनुष्का शर्मा विराट कोहली की पत्नी हैं जबकि अथिया शेट्टी केएल राहुल की पत्नी हैं। खेल के एक बिंदु पर कैमरे ने दोनों पर ज़ूम इन किया। इसके बाद स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंटेटर्स ने परिवार के सदस्यों के अंधविश्वास के बारे में बात करना शुरू कर दिया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल में उनकी टीम अच्छी नहीं थी, खासकर बल्लेबाजी इकाई के रूप में। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक मुश्किल पिच पर भारत को 240 रन से भी कम स्कोर पर आउट कर दिया और फिर 43 ओवर में इसे हासिल कर छह विकेट से जीत दर्ज करके रिकॉर्ड छठा 50 ओवर का विश्व खिताब जीता। मैच के बाद रोहित ने कहा कि परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहा और हम जानते हैं कि हम उस दिन अच्छे नहीं थे। लेकिन मुझे टीम पर गर्व है। ईमानदारी से कहूं तो 20-30 रन (अधिक) अच्छे होते।

रोहित ने कहा कि जब विराट कोहली और केएल राहुल बल्लेबाजी कर रहे थे तो टीम 280 के आसपास स्कोर बनाना चाह रही थी। शुरुआती झटकों के बाद कोहली और राहुल ने चौथे विकेट के लिए एक साथ मिलकर भारत को संभाला। रोहित ने कहा- मुझे लगा कि जब केएल और विराट बल्लेबाजी कर रहे थे, तो उस समय हम 270-280 का स्कोर देख रहे थे, लेकिन हम लगातार विकेट खोते रहे।”

एक टिप्पणीकार ने कहा, परिवार के सदस्यों को अंधविश्वास है। जब तक ये दोनों खेल रहे होंगे तब तक एक ही जगह बैठे रहेंगे। यही मैं सोच रहा था कि बात क्रिकेट की हो रही होगी या फिर फिल्मों की..क्योंकि क्रिकेट के बारे में तो मैं जानता नहीं कितनी समझ होगी।” (मैं यही सोच रहा था कि क्या वे क्रिकेट या फिल्मों के बारे में बात कर रहे हैं.. क्योंकि मुझे नहीं पता कि वे क्रिकेट को कितना समझते हैं),” हरभजन सिंह ने रविवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट विश्व कप फाइनल के दौरान कमेंट्री करते हुए जवाब में कहा। यह टिप्पणी सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गई है।