icc cricket world cup 2023
News

बाबर बेचारा क्या कर सकता है… साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले वसीम अकरम ने दिया पाकिस्तान टीम को जीत

मौजूदा विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन को लेकर चर्चा अंतहीन बहस का मुद्दा बन गई है। चेन्नई के चिदम्बरम स्टेडियम में टूर्नामेंट में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। बाबर आजम एंड कंपनी की हार से पाकिस्तान क्रिकेट जगत भी नाराज है और विशेषज्ञों ने खिलाड़ियों के खराब रवैये के लिए उनकी आलोचना की है।

पूर्व क्रिकेटरों में से एक वसीम अकरम ने खराब फिटनेस के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों की आलोचना की है लेकिन जैसे ही टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक और चुनौती के लिए तैयार हो रही है, अकरम ने पाकिस्तान टीम को अपना समर्थन दिया है। वसीम अकरम ने कहा- अब बाबर बेचारा क्या कर सकता है जब उसके गेंदबाज संघर्ष कर रहे हों? केवल एक चीज जो वह कर सकता है वह है उनके साथ बैठना और उन्हें आत्मविश्वास देना और एक राष्ट्र के रूप में हमें भी ऐसा करना चाहिए।

वसीम अकरम ने कहा- हम जानते हैं कि उनके 3-4 मैच खराब गए हैं। उन्हें नई गेंद से समस्या हो रही है। लेकिन कौशल और क्षमता मौजूद है। उन्हें बस एक अच्छी डिलीवरी या अच्छे स्पैल की जरूरत है ताकि उनका आत्मविश्वास वापस आ जाए।

एक अन्य प्रशंसक ने तेज गेंदबाजों के अनुभव के साथ अपनी गति खोने के बारे में पूछा जिसके जवाब में अकरम ने कहा कि इसका एक कारण नेट्स पर उनकी गेंदबाजी की कमी हो सकती है।

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा-मुझे लगता है, जो मैं व्यक्तिगत रूप से महसूस करता हूं, वह यह है कि वे नेट्स में कम गेंदबाजी करते हैं। मैं जानता हूं कि वे बहुत ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन कभी-कभी आपको अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए नेट्स पर गेंदबाजी करने की जरूरत होती है, सीरीज के दौरान नहीं बल्कि ऑफ सीजन के दौरान। मैं केवल अपना उदाहरण दे सकता हूं क्योंकि मैंने वर्षों तक काउंटी क्रिकेट खेला है जहां मुझे एक सीज़न में 17 मैच खेलने पड़ते थे, जिससे मेरे प्रदर्शन पर असर पड़ता था।

अकरम कहते हैं-मुझे याद है 1992 में इमरान भाई हमें विश्व कप से लगभग एक महीने पहले ले गए थे और हमने सिर्फ प्रशिक्षण लिया था। विचार यह था कि जितनी जल्दी हो सके स्थिति के अनुकूल ढल जाएं और पूरी तरह फिट हो जाएं। हमने अपना प्रशिक्षण मैदान के 10 चक्कर लगाने के साथ शुरू किया और फिर हमने क्षेत्ररक्षण, गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अभ्यास किया।