India Tour Of Westindies, Rohit Sharma, Virat Kohli
News

India Tour Of Westindies: वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए घोषित की अपनी टीम, नए चेहरों को भी मिला मौका

भारत का वेस्टइंडीज (India Tour Of Westindies) दौरा शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी है और वेस्टइंडीज (Westindies) ने भारत (India) के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है।

वेस्टइंडीज ने टेस्ट के लिए 13 खिलाड़ियों को मौका दिया है। क्रैग ब्रेथवेट (Kraig Braithwate) की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के साथ 2 मैचों की सीरीज खेलनी है।

टेस्ट सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से डोमिनिका (Dominica) में होगी। टेस्ट टीम में 2 नए चेहरों को भी मौका दिया गया है। कर्क मैकेंजी (Kirk Mcenzie) और एलिक अथानेज (Alick Athaneze) को पहली बार वेस्टइंडीज की सीनियर टीम में शामिल किया गया है।

दोनों बांए हाथ के बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज ए की तरफ से खेलते हुए खूब रन बनाए थे जिसका फायदा उन्हें हुआ भी है और वो वेस्टइंडीज की टीम में शामिल कर लिए गए हैं।

वेस्टइंडीज के सेलेक्टर डेसमंड हेंस (Desmond Hains) ने इन दोनों नए बल्लेबाजों में भरोसा जताते हुए कहा कि “इन दोनों खिलाड़ियों की मौजूदा परफॉर्मेंस को देखते हुए ही इनको टीम में मौका दिया गया है।” उन्होंने आगे कहा कि “मैं इन दोनों बल्लेबाजों की बांग्लादेश ए के दौरे पर की गई बल्लेबाजी को देखकर काफी प्रभावित हुआ था।”

उन्होंने आगे कहा “इन दोनों बल्लेबाजों ने बड़ी समझदारी के साथ खेलते हुए बहुत रन बनाए थे जिसकी वजह से हमने इन्हें मौका दिया है। ये आगे चलकर अच्छा भी करेंगे।” उन्होंने कहा कि “हमें पता है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए हमारे लिए ये काफी कठिन सीरीज है। हम अपनी टीम को फिर से अच्छा बनाना चाहते है।”

वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ी जो टेस्ट और वनडे दोनों टीम का हिस्सा है वो सीरीज शुरू होने के कुछ दिन पहले ही वेस्टइंडीज पहुचेंगे। बता दें, कि वेस्टइंडीज की टीम इस समय जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स खेल रही है। लेकिन वो भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है।

Westindies Squad for test series–

Kraigg Brathwaite (c), Jermaine Blackwood (vc), Alick Athanaze, Tagenarine Chanderpaul, Rahkeem Cornwall, Joshua Da Silva, Shannon Gabriel, Jason Holder, Alzarri Joseph, Kirk McKenzie, Raymon Reifer, Kemar Roach, Jomel Warrican

Traveling Reserves: Tevin Imlach, Akeem Jordan.

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।