IPL | RCB | Chris Gayle |
News

जब क्रिस गेल की ICC से ठन गई थी, जानिए कैरिबियन प्लेयर ने तब खुद को क्या बताया था

अपनी आक्रामक शैली, बिंदास लाइफस्टाइल और क्रिकेट के सभी प्रारूपों में आगे रहने की चाह रखने वाले वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle)  खुद को यूनिवर्स बॉस (Universe Boss) कहलाना पसंद करते हैं। इसको उन्होंने अपने बल्ले पर भी लिखा है, हालांकि इसको लेकर उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से ठन गई थी।

बल्ले पर लिखे बॉस शब्द नहीं हटाया

उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि आईसीसी ने उनके बल्ले पर यूनिवर्स बॉस लिखे जाने पर एतराज जताया है। इसलिए उन्होंने बल्ले पर से यूनिवर्स शब्द हटाकर बॉस लिखा हुआ। उन्होंने यह भी कहा कि तकनीकी रूप से अपना बॉस मैं ही हूं आईसीसी नहीं है।

क्रिस ने कहा- मुझे कॉपीराइट लेना है

क्रिस गेल ने एक और मजेदार बात का खुलासा किया था। जब आईसीसी ने उनके यूनिवर्स बॉस पर ऑब्जेक्शन किया था तो कई लोगों ने उनसे पूछा कि क्या आईसीसी के पास इसका कॉपीराइट (Copyright) है क्या? इसके जवाब में क्रिस गेल ने कहा था कि आईसीसी के पास हो या न हो लेकिन इसका कॉपीराइट मुझे जरूर लेना है।

लंबे समय तक आईपीएल में RCB के साथ जुड़े रहे

फिलहाल क्रिस गेल अपनी अनोखी लाइफस्टाइल और बिंदास तौर-तरीके की वजह से अपने प्रशंसकों के चहेते बने हुए हैं। आईपीएल में लगातार रायल चैलेंजर ऑफ बेंगलुरु (RCB) के साथ जुड़े रहने और विशेष योगदान के लिए आरसीबी उनको हाल ऑफ फेम से सम्मानित करने का फैसला किया है।

Also Read: क्रिस गेल और एबी डि विलियर्स का वह रिकॉर्ड जो अब तक नहीं टूटा; जानिए सनथ जयसूर्या को कैसे पीछे छोड़ा

क्रिस गेल गरीबी से उठकर दुनिया के शीर्ष क्रिकेटर बनने तक के अपने सफर में काफी मेहनत, त्याग और दर्द को झेला है। इसीलिए उनके स्वभाव में लगन और पीछे न हटने की जिद बहुत है। मैदान में वह एक बार जम जाते हैं तो गेंदबाजों के लिए उनको आउट करना मुश्किल हो जाता है।

वेस्टइंडीज के जमैका के किंग्सटन के रहने वाले क्रिस गेल ने आईपीएल में अब तक 142 मैचों में भाग लिया है। उन्होंने 4965 रन बनाए हैं। उनकी कुल 141 पारियों में छह बार शतक और 31 बार अर्ध शतक लगे हैं।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।