Wasim Akram Message To BCCI, Wasim Akram
News

Wasim Akram Message To BCCI: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Wasim Akram ने बीसीसीआई को चेताया, कहा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज रखना हैरानी भरा

Wasim Akram Message To BCCI: पाकिस्तान के पूर्व कैप्टन और विश्व के सबसे बेहतरीन बांए हाथ के तेज गेंदबाज Wasim Akram ने बीसीसीआई को सलाह दी है। अकरम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए को बेवजह की सीरीज करार दिया है।

Wasim Akram: गैर जरूरी सीरीज है

वसीम अकरम ने कहा कि, “मुझे नहीं पता कि वो तीन मैचों की वनडे सीरीज क्यों खेल रहे हैं। यह सीरीज काफी समय पहले होनी चाहिए थी, लेकिन इस समय ये अभी गैर जरूरी है। आप एक मेगा टूर्नामेंट के पहले थकना नहीं चाहेंगे जिसमें आप घर पर फेवरेट है।”

वसीम अकरम की बात कुछ हद तक सही भी है और कुछ हद तक गलत भी है। क्योंकि थकान बड़े टूर्नामेंट में एक बड़ा रोल अदा करती है। लेकिन जब तक आप बड़ी टीमों से नहीं खेलोगे तब तक आपको पता ही नहीं चलेगा कि आप कितने ताकतवर है या आप में क्या कमी है जो वक्त रहते सही की जा सकती है।

Wasim Akram Message To BCCI: ऑस्ट्रेलिया है प्रमुख दावेदार 

ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है। भारतीय टीम पिछले 8 सालों में केवल 1 हो टीम से वनडे सीरीज में हारी है वो है ऑस्ट्रेलिया। ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2019 से ठीक पहले हुई वनडे सीरीज में हार टीम को 0–2 से पीछे होने के बाद भी 3–2 से सीरीज हराई थी।

जबकि इस साल की शुरुआत में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कुछ ऐसा ही कारनामा किया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में 0–1 से पीछे चल रही थी और उसके बावजूद भी उन्होंने वो सीरीज 2–1 से अपने नाम की थी। एशिया कप जीतना ही सब कुछ नहीं है क्योंकि एशिया कप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टक्कर की टीम नहीं मिलती है। इसलिए तैयारी के लिहाज से ये सीरीज बहुत जरूरी है।

Team India : जल्द आ जायेगी भारतीय टीम

दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। जिसका पहला मैच 22 सितंबर को शुरू होगा। जबकि दूसरा मैच 24 सितंबर को और आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है जबकि जल्द ही भारतीय टीम भी अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर देगी। दोनों टीमों के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। क्योंकि दोनों टीमों में बड़े नामों की वापसी हो रही है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।