Wasim Akram
News

तू इधर उधर की बात ना कर, ये बता काफिला क्यों लुटा… माइक आर्थर पर भड़के वसीम अकरम

शनिवार को क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच में भारत के खिलाफ अपनी टीम के शर्मनाक प्रदर्शन को लेकर आलोचना झेल रहे पाकिस्तान टीम के निदेशक मिकी आर्थर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी टिप्पणियों से कुछ लोगों को परेशान कर दिया। आर्थर की यह टिप्पणी कि अहमदाबाद में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला आईसीसी के बजाय बीसीसीआई का कार्यक्रम लग रहा था, क्योंकि उन्होंने स्टेडियम में ‘दिल दिल पाकिस्तान’ पर्याप्त नहीं सुना था, प्रशंसकों और कुछ पूर्व क्रिकेटरों को अच्छा नहीं लगा। खेल के दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम ने आर्थर पर कटाक्ष करते हुए सुझाव दिया कि उन्हें इस तरह की टिप्पणियों से ध्यान भटकाने के बजाय इस बारे में अधिक बात करनी चाहिए कि मैच के लिए पाकिस्तान की योजना क्या है।

ए-स्पोर्ट्स पर एक चैट में, अकरम ने आर्थर पर गुस्सा करते हुए पूछा कि मिस्ट्री स्पिनर कुलदीप यादव का सामना करने के लिए उनके बल्लेबाजों के लिए उनकी क्या योजना है। अकरम के लिए, आर्थर द्वारा की गई टिप्पणियों का कोई मतलब नहीं था।

“भैया हमें ये बताओ आप लोगों ने क्या प्लान किया था? (भाई, मुझे बताओ प्लान क्या था?) कुलदीप यादव को कैसे खेलना है? (आपने कुलदीप यादव को खेलने के लिए कैसे तैयारी की?) यही हम सुनना चाहते हैं। नहीं यह बेतरतीब चीज़ है। आपको लगता है कि आप इससे बच सकते हैं। नहीं, दुर्भाग्य से आप ऐसा नहीं कर सकते,” उन्होंने कहा।

वसीम अकरम के पूर्व साथी मोइन खान ने भी उनकी भावनाओं को दोहराते हुए कहा कि आर्थर केवल ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। मोईन के लिए, बीसीसीआई की इस बात के लिए सराहना की जानी चाहिए कि उसने इस तरह से कार्यक्रम का आयोजन किया जिससे उन्हें ‘घरेलू लाभ’ का अधिकतम लाभ उठाने में मदद मिली।

वो ध्यान भटका रहे हैं। बहुत सारे लोग निराश हैं और आप उन्हें भावुक कर रहे हैं। मुझे लगता है कि उन्हें एक नया रास्ता दिखाने के बजाय इस बात पर चर्चा करनी चाहिए कि एक पेशेवर के रूप में उनका काम क्या है। एक कोच के रूप में, उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था वह।

“हमें उनकी (बीसीसीआई या घरेलू दर्शकों का अधिकतम लाभ उठाने की) प्रशंसा करनी चाहिए। हमारे यहां कार्यक्रम हो तो हम भी इसी तरह उपयोग करें। (यदि हम ऐसे आयोजनों की मेजबानी करते हैं, तो हमें भी उनका उपयोग करना चाहिए)। हमें उनसे सीखना चाहिए।”