Wanindu Hasaranga
News

Wanindu Hasaranga: 26 साल की उम्र में इस स्टार ऑलराउंडर ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, बोर्ड ने बताई चौंकाने वाली वजह

Wanindu Hasaranga: मंगलवार को श्रीलंका के 26 साल के स्टार ऑलराउंडर हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। IPL में RCB के लिए धड़ाधड़ विकेट लेने वाले हसरंगा ने 15 अगस्त को टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला किया है।

Wanindu Hasaranga सिर्फ टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेंगे लेकिन लिमिटेड ओवरों में अभी भी एक्टिव रहेंगे। हसरंगा के रिटायरमेंट को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

Wanindu Hasaranga को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर दी जानकारी

SL Cricket ने वानिंदु हसरंगा का फैसला स्वीकार कर लिया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के CEO एश्ले डिसिल्वा ने अपने बयान में कहा है- ‘हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे। हमें इस बात का यकीन है कि हसरंगा लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में श्रीलंका टीम का हिस्सा बने रहेंगे।’
हसरंगा ने साल 2020 में टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था।

बताते चलें वानिंदु हसरंगा ने 2020 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने सिर्फ 4 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने चार विकेट लिए। वानिंदु ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 2021 में पल्लेकल में खेला था।

Also Read: Wahab Riaz Retirement: पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वाहब रियाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा

हसरंगा ने अब तक श्रीलंका के लिए 48 वनडे जिसमें 832 रन और 67 विकेट लिए और 58 टी-20 खेले हैं जिसमें 533 रन और 91 विकेट चटकाए हैं। Wanindu Hasaranga इस समय LPL में B-Love कैंडी की कमान संभाल रहे हैं। हसरंगा आगामी दो अहम टूर्नामेंट एशिया कप कप और वर्ल्ड कप भी खेलेंगे।

IPL में खेलते रहेंगे वानिंदु हसरंगा

IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए धुंआधार क्रिकेट खेलने वाले हसरंगा ने पिछले तीन सीजन में 26 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 21.37 के औसत से 35 विकेट अपने नाम किए हैं। IPL 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में 10.75 करोड़ खर्च करके रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने स्टार गेंदबाज को खरीदा।
हालांकि, वानिंदु के रिटायरमेंट का RCB पर कुछ खास ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि जब वो लिमिटेड ओवरों का क्रिकेट खेल रहे हैं तो फ्रेंचाइजी क्रिकेट भी यकीनन एक्टिव ही रहेंगे।