LPL 2023, Wanindu Hasaranga
News

LPL 2023: वानिंदु हसरंगा की धारदार गेंदबाजी की बदौलत जाफना का खिताब जीतने का सपना हुआ चूर

LPL 2023: लंका प्रीमियर लीग (LPL) के चौथे सीजन में पहली बार ऐसा होगा जब जाफना किंग्स (Jaffna Kings) फाइनल नहीं खेल रही होगी। बता दें, कि जाफना किंग्स ने ही लंका प्रीमियर लीग के बीते तीनों सीजन जीते थे लेकिन यह पहली बार है जब लंका प्रीमियर लीग में कोई नया चैंपियन देखने को मिलेगा। थिसारा परेरा (Thisara Perera) की अगुवाई वाली जाफना किंग्स ने खिताबी हैट्रिक लगा दी थी और वो जीत का चौका लगाने की सोच रही थी।

Muhammad Harris: हैरिस और चांदीमल ने दिलाई अच्छी शुरुआत 

जाफना किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। कैंडी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। फखर जमां (Fakhar Zaman) बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लेकिन मुहम्मद हैरिस (Muhammad Harris) ने पावरप्ले का भरपूर फायदा उठाया और तेजी से रनों की गति को बढ़ाना शुरू किया। कैंडी ने पावरप्ले में ही 50 रनों का आंकड़ा पूरा कर लिया।

दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) और हैरिस अच्छी लय में नजर आ रहे थे और टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर कर दिया था। लेकिन चांदीमल के आउट होने के बाद टीम की रन गति में थोड़ा लगाम लगा। लेकिन कप्तान हसरंगा (Wanindu Hasaranga) के आउट होने के बाद हैरिस ने अपने गियर बदले और देखते ही देखते अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। हैरिस बहुत अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे और लग रहा था कि वो स्कोर को 200 के पर पहुंचा देंगे।

Muhammad Harris: हैरिस के आउट होते ही स्कोर लुढ़क गया

हैरिस के आउट होने के बाद कैंडी का कोई भी बल्लेबाज अंत में बड़े शॉट्स नहीं लगा पाया और टीम 20 ओवरों में 188 रन ही बना पाई। 189 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी जाफना की टीम की शुरुआत बहुत खराब रही। शुरुआत खराब होने के बाद जाफना की टीम कभी उससे उभर ही नहीं पाई और हमेशा मैच में पीछे ही रही और बड़े अंतर से मैच हारकर खितबी रेस से बाहर हो गई।

चरिथ असलंका (Charith Asalanka) सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। क्रिस लिन क्रीज पर खड़े जरूरी रहे लेकिन को रन बनाने में सफल नहीं हो पा रहे थे। शोएब मालिकौर डेविड मिलर (David Miller) ने थोड़ी देर संघर्ष जरूर किया लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर सकें। जाफना की टीम 18वें ओवर में ही 127 रन पर ऑलआउट हो गई। कप्तान वानिंदु हसरंगा को धारदार गेंदबाजी करने के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। हसरंगा ने लगभग 4 ओवरों में 9 रन देकर 6 विकेट झटके।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।